दंतेवाड़ा-छत्तीसगढ़/Naxalite killed/सत्य पथिक न्यूज नेटवर्क: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh)के दंतेवाड़ा जिले (Dantewada district) में सोमवार को डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (DRG) से मुठभेड़ में 2 लाख की इनामी महिला नक्सली मारी गई। मुठभेड़ सुबह 6.30 बजे गीदम पुलिस स्टेशन (Geedam police station) के गुमालनर (Gumalnar) गांव के पास हुई जब डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (DRG) की ओर से नक्सल विरोधी ऑपरेशन चलाया गया।
पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ( Abhishek Pallava) ने यह जानकारी दी। बताया, मुठभेड़ के बाद जवानों ने मृत महिला नक्सली का शव भी बरामद कर लिया है। घटना स्थल से 2 स्वचालित राइफलें और भारी मात्रा में नक्सल प्रचार सामग्री भी मिली है। पूरे इलाके में तलाशी अभियान तेज कर दिया गया है। मुठभेड़ स्थल राजधानी रायपुर से 400 किमी की दूरी पर है। मृत नक्सली महिला की पहचान 24 वर्षीय वाइको पेक्को (Vaiko Pekko) के तौर पर की गई। वाइको पेक्को नक्सली प्लाटून नंबर 16 की सदस्य थी।
इससे पहले छत्तीसगढ़ के सुकमा के सिलगेर गांव में पुलिस कैंप पर नक्सलियों ने गोलीबारी की और ग्रामीणों के साथ मिलकर कैंप को जलाने की कोशिश भी की थी। सुरक्षा बलों पर पत्थर भी बरसाए थे। ग्रामीणों के बीच छुपे नक्सलियों की अंधाधुंध गोलीबारी के जवाब में सुरक्षाबलों को भी फायरिंग करनी पड़ी। गोलियां लगने से तीन ग्रामीणों की जान चली गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!