मुंबई/राहत/सत्य पथिक न्यूज नेटवर्क: महाराष्ट्र में लॉकडाउन की आहट के बीच सेंट्रल रेलवे ने उत्तर भारत के यात्रियों के वास्ते अप्रैल अंत तक के लिए 106 स्पेशल ट्रेनें शुरू कराने का ऐलान किया है। नई ट्रेनें मुंबई, पूना और शोलापुर से उत्तर भारत के शहरों को चलाई जाएंगी। रेलवे ने यात्रियों को चिंता नहीं करने और जरूरत पड़ने पर और भी ट्रेनें चलाने का भरोसा दिलाया है।

बता दें 18-20 रेगुलर ट्रेन पहले से रोज उत्तर और पूर्वी भारत के लिए चल रही हैं। 7 अप्रैल से अब तक 25 स्पेशन ट्रेनें उत्तर भारतीय शहरों के लिए चल चुकी हैं। इन्हीं इलाकों के लिए ट्रेनों की ज्यादा मांग है।

सोमवार को गोरखपुर के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई गई। सभी ट्रेनें यात्रियों से भरकर चल रही हैं। महाराष्ट्र में कोरोना की वजह से लॉक डाउन की चर्चा के बीच रेलवे ने अपील की है कि मुसाफिर घबराएं नहीं, ट्रेनें बंद नहीं होंगी। हालांकि फिलहाल सिर्फ कंफर्म टिकट वालों को ही यात्रा करने की अनुमति दी जा रही है।

मुंबई से बाहर की ट्रेनों में भीड़ बढ़ी

महाराष्ट्र में लॉकडाउन की चर्चा के बीच मुंबई से बाहर जाने वाली रेलगाड़ियों में पिछले सप्ताहांत से भीड़भाड़ बढ़ गई है। रेल प्रशासन ने गर्मी के मौसम को भीड़ का कारण बताया जिस दौरान बड़ी संख्या में लोग अपने गृह स्थानों की यात्रा करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!