मीरगंज-बरेली/corona/सत्य पथिक न्यूज नेटवर्क: कोरोना शहर से देहात की तरफ बढ़ चला है। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मीरगंज पर शुक्रवार को 15 नए कोरोना संक्रमित मिलने से हड़कंप मच गया।
मीरगंज सीएचसी पर शुक्रवार को कोविड-19 के कुल 95 एंटीजन और 64 आरटीपीसीआर सैंपल लिए गए। चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अमित कुमार ने बताया कि सभी एंटीजन जाँच में 15 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। इनमें से तहसील परिसर मीरगंज, मोहल्ला ललितपुरी, मोहल्ला रतनपुरी और ग्राम दिवना, कपूरपुर, समसपुर, नरखेड़ा, गुलड़िया, नंदगांव, बलूपुरा गांवों से 1-1 संक्रमित मिला है। सभी लक्षणविहीन संक्रमितों को होम आइसोलेशन में रखा गया है।
कोविड नोडल अधिकारी डॉ. साहब सिंह ने बताया कि आज 290 व्यक्तियों को कोविड-19 वैक्सीन से प्रतिरक्षित किया गया। किसी भी व्यक्ति पर कोई भी प्रतिकूल प्रभाव नहीं दिखा। प्रतिरक्षण अधिकारी धनेश्वर गिरि ने जानकारी दी कि आज के कोविड टीकाकरण में वरिष्ठ पत्रकार एनएल शर्मा को कोविड 19 की दूसरी डोज़ से प्रतिरक्षित किया गया।
डरें-डराएं नहीं, कड़ाई बरतें: डॉ. अमित

सीएचसी अधीक्षक डॉ. अमित कुमार ने बताया कि इस साल कोरोना का खतरा पिछले साल से भी कई गुना बड़ा और खतरनाक है लेकिन घबराएं नहीं और लोगों को भी न डराएं। सावधानी बरतें। घरों से बहुत जरूरी होने पर ही निकलें। मास्क से चेहरा ढंककर रखें। हाथ बार-बार धोएं और सेनिटाइज करते रहें। दो मीटर की शारीरिक दूरी का भी ख्याल रखें। कोरोना जांच नहीं हुई है तो फौरन जरूर करवाएं। 45 साल से ऊपर के लोग टीकाकरण भी अवश्य कराएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!