सत्य पथिक वेबपोर्टल/बरेली/Health: एडी हेल्थ डाॅ. दीपक ओहरी और सीएमओ डाॅ. बलवीर सिंह ने सोमवार को मीरगंज सीएचसी का औचक मुआयना किया। इस दौरान बगैर पैथोलाॅजिस्ट के संचालित सिरौली रोड स्थित एक पैथोलाॅजी को सील करवा दिया है।

मीरगंज में डेंगू के प्रकोप को देखते हुए जिलास्तरीय अधिकारियों द्वारा बार-बार मीरगंज सीएचसी का निरीक्षण किया जा रहा है। इसी क्रम में सोमवार सुबह मुख्य चिकित्सा अधिकारी बरेली डॉक्टर बलवीर सिंह मीरगंज सीएचसी पहुंच गए और चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अमित कुमार के साथ डेंगू एवं मलेरिया वार्ड का निरीक्षण किया। दोनों वार्डों में कुछ मरीज भर्ती थे और उनका उपचार किया जा रहा था। मीरगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर 12 बेड डेंगू मरीजों के लिए आरक्षित किए गए हैं।

इसके बाद सीएमओ ने सीएचसी की अन्य गतिविधियों का भी निरीक्षण किया। इसी दौरान बरेली मंडल के अपर निदेशक (स्वास्थ्य) डॉ. दीपक ओहरी भी निरीक्षण करने पहुंच गए। उन्होंने भी डेंगू, मलेरिया वार्डों में जाकर मरीजों का हाल जाना। साथ ही चिकित्सा अधिकारियों, स्टाफ नर्सों और फार्मासिस्ट्स से भी बात की। सीएमओ ने संचारी रोग नियंत्रण अभियान के अंतर्गत जिला मलेरिया अधिकारी कार्यालय से आई टीम के साथ प्रचार-प्रसार वाहन को भी रवाना किया। इस मौके पर सीएमओ के साथ चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अमित कुमार, जिला मलेरिया अधिकारी प्रदीप कुमार, पुनीत सक्सेना, दुर्गेश मिश्रा, धनेश्वर गिरी आदि स्टाफ भी उपस्थित रहा।

सीएमओ ने मीरगंज में तहसील के पास सिरौली रोड पर अनधिकृत रूप से चल रही एक पैथोलॉजी लैब पर भी छापा मारा। पैथोलॉजिस्ट नहीं मिलने पर उक्त लैब को सील करवा दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!