सत्य पथिक वेबपोर्टल/बरेली/AD asked CMO to transfer meerganj BCPM: मंडलीय अपर निदेशक (स्वास्थ्य) ने सीएमओ को सीएचसी मीरगंज की विवादों में घिरी ब्लाॅक कम्युनिटी प्रोग्राम मैनेजर (बीसीपीएम) ऊषा गंगवार के तत्काल प्रभाव से स्थानांतरण का लिखित आदेश दिया है। पत्र की प्रतियां कमिश्नर और डीएम को भी भेजी हैं।

ज्ञात रहे कि सीएचसी मीरगंज पर तैनात बीसीपीएम ऊषा गंगवार के खिलाफ आशा वर्कर्स काफी दिनों से मोर्चा खोले हुए हैं। आशाओ ने ब्लाॅक कम्युनिटी प्रोग्राम मैनेजर ऊषा गंगवार (बीसीपीएम) पर भ्रष्टाचार और पद के दुरुपयोग के आरोप लगाते हुए शासन में शिकायत की थी। इस मामले में शासन स्तर से सीएचसी अधीक्षक को जांच कर रिपोर्ट भेजने को निर्देशित किया गया था। चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अमित कुमार ने गहनता से जांच की तो शिकायतें सही पाई गईं। उन्होंने अपनी जांच आख्या में बीसीपीएम को दोषी करार देते हुए कड़ी विभागीय कार्यवाही के साथ ही स्थानांतरण की भी संस्तुति की थी।

चिकित्सा अधीक्षक की जांच आख्या के आधार पर पिछले दिनों संयुक्त निदेशक डॉ. वागीश वैश्य मीरगंज पहुंचे और आरोपित बीसीपीएम ऊषा गंगवार के बयानों को नोट किया।सीएचसी अधीक्षक से भी वार्ता कर मामले की पूरी जानकारी ली। जेडी की जांच में भी बीसीपीएम की भूमिका संदिग्ध पाई गई।

सीएचसी अधीक्षक की संस्तुति पर भी विवादित बीसीपीएम का सीएचसी से ट्रांसफर नहीं होने पर मंडलीय अपर निदेशक ने मामले को गम्भीरता से लेकर हस्तक्षेप किया है। उन्होंने सीएमओ को विभागीय पत्र भेजकर एडी ने कहा है कि बीसीपीएम का ट्रांसफर तत्काल किसी अन्य सीएचसी पर कर उन्हें अवगत कराएं। सीएमओ को संबोधित विभागीय पत्र की प्रतियां डीएम और कमिश्नर को भी भेजी गई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!