सत्य पथिक वेबपोर्टल/कोलकाता/West Bengal’s many big players @ ED’s radar: ममता बनर्जी सरकार के ताकतवर मंत्री पार्थ चटर्जी और उनकी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी पर ताबड़तोड़ एक्शन के बाद पश्चिम बंगाल के शिक्षक भर्ती और अन्य घोटालों में अब कई दीगर बड़े खिलाड़ी भी ED के रडार पर हैं। कई राजनेताओं और नौकरशाहों के इर्द-गिर्द ईडी की शक की सुई घूम रही है। अनुमान है कि बंगाल की राजनीति और अफसरशाही की कई बड़ी मछलियां बहुत जल्द इस घोटाले की जांच के जाल में फंस सकती हैं।

सूत्रों की मानें तो पश्चिम बंगाल के चर्चित शिक्षक भर्ती घोटाले में ममता बनर्जी सरकार में पीडब्ल्यूडी मंत्री मलय घटक, टीएमसी जिलाध्यक्ष अनुब्रत मंडल, राज्य के शिक्षा मंत्री परेस अधिकारी, टीएमसी विधायक माणिक भट्टाचार्य और पश्चिम बंगाल के शिक्षा सचिव मनीष जैन ईडी और कई अन्य केंद्रीय जांच एजेंसियों के रडार पर हैं।

शिक्षा मंत्री परेस अधिकारी से तो शिक्षक भर्ती घोटाले में पहले ही पूछताछ हो चुकी है। टीएमसी विधायक माणिक भट्टाचार्य से भी एक दिन पहले ही ED ने एसएससी स्कैम के सिलसिले में पूछताछ की है। पश्चिम बंगाल के शिक्षा सचिव मनीष जैन से भी पूछताछ हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!