बरेली/Al Qaeda Connection @ Bareilly/सत्य पथिक न्यूज नेटवर्क: लखनऊ में अल कायदा के दो टेररिस्ट्स और कोलकाता में आईएसआई से जुड़े बंगलादेश के तीन आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद अति संवेदनशील बरेली में भी सतर्कता बढ़ा दी गई है। पकड़े गए दोनों आतंकियों मिनहाज अहमद और मसीरुद्दीन उर्फ मुशीर के लखनऊ, कानपुर के साथ अन्य कई महानगरों से भी तार जुड़े होने की जानकारी मिलने के बाद बरेली में भी सुरक्षा एजेंसियों के कान खड़े हो गए हैं। इसी क्रम में रविवार को पूरे और सोमवार सुबह भी बरेली जंक्शन रेलवे स्टेशन पर सतर्कता बढ़ाते हुए भारी फोर्स के साथ सघन चेकिंग की गई। जीआरपी व आरपीएफ की टीम ने मिलकर अंत्योदय एक्सप्रेस, गंगा सतलज एक्सप्रेस के साथ प्लेटफार्म, सर्कुलेटिंग एरिया में स्कैनर के जरिए एक-एक यात्री की चेकिंग की।



बरेली में आतंकियों के स्लीपिंग माड्यूल कनेक्शन सामने आते रहे हैं। इसी के चलते बड़ी आतंकी घटना में आतंकियों का बरेली कनेक्शन पहले तलाशा जाता है। हिंदुवादी नेता कमलेश तिवारी हत्याकांड में किला के कटघर में इनामुल नाम के आतंकी को एटीएस ने पकड़ा था। पूछताछ में सामने आया था कि इनामुल अल कायदा के लिए काम करता था। इनामुल लोगों काे जिहाद के लिए उकसाता था और ट्रेनिंग भी देता था।

उसके पास से एटीएस ने अलकायदा का साहित्य भी बरामद किया था। इधर, इससे पहले प्रेमनगर के शाहाबाद से एजाज नाम का आतंकी पकड़ा गया था। एजाज का पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आइएसआइ से कनेक्शन सामने आया था। मेरठ एसटीएफ की छापामारी के बाद कई चौकाने वाले राजफाश हुए थे। रामपुर के सीआरपीएफ कैंप और अक्षरधाम मंदिर पर हुए हमले में भी बरेली के तार जुड़ चुके हैं।

जाट रेजीमेंट, गरुड़ डिवीजन, आइटीबीपी कैंप और त्रिशूल एयरबेस होने के चलते बरेली हमेशा से ही टेररिस्ट्स के टार्गेट पर रहा है। इसी तथ्य को ध्यान में रखते हुए सभी मिलिटरी एरिया, त्रिशूल एयरबेस समेत सभी संवेदनशील ठिकानों पर सतर्कता काफी बढ़ा दी गई है। पकड़े जाते रहे स्लीपिंग माड्यूल्स के पास से सेना की बेशकीमती गोपनीय जानकारियां होने और उन्हें अरसे तक पाकिस्तान में बैठे आतंक के आकाओं तक पहुंचाए जाने कै रहस्य का भी भांडाफोड़ हो चुका है। ऐसे एजेंट सैन्य एरिया में रेकी कर देश की सुरक्षा से जुड़ी अति गोपनीय जानकारियां कलेक्ट कर पाकिस्तान में बैठे अपने आकाओं को भेजते हैं। लिहाजा बरेली में भी खुफिया एजेंसियां बेहद सतर्क और सक्रिय हो चुकी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!