सत्य पथिक वेबपोर्टल/नई दिल्ली/Shooting World Cup: दक्षिण कोरिया के चांगवन में चल रहे आईएसएसएफ शूटिंग वर्ल्ड कप में भारत के स्टार युवा निशानेबाज ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर ने शनिवार को कमाल दिखाते हुए 50 मीटर थ्री पॉजिशंस स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीत लिया है। यह इस वर्ल्ड कप में भारत का चौथा गोल्ड मैडल है।

तोमर ने हंगरी के जलान पेकलर को 16-12 से पछाड़कर स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया। तोमर क्वालिफिकेशन राउंड में भी 593 अंक का स्कोर लेकर शीर्ष पर रहे थे। वहीं, हंगरी के अनुभवी इस्तवान को कांस्य पदक से ही संतोष करना पड़ा।एक अन्य भारतीय चैन सिंह स्पर्धा में सातवें स्थान पर रहे।

भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने तोमर को दी शाबाशी
भारतीय खेल प्राधिकरण Sports Authority of India (SAI) द्वारा तोमर को गोल्ड जीतने पर बधाई और शाबाशी दी गई है।

वर्ल्ड कप में चार गोल्ड लेकर भारत शीर्ष पर
भारत ने अब तक इस वर्ल्ड कप में 4 गोल्ड, 4 सिल्वर और 1 ब्रॉन्ज मेडल मिलाकर कुल 9 पदक जीते हैं। मेडल टैली में भारत पहले स्थान पर काबिज है। मेजबान दक्षिण कोरिया ने 3 गोल्ड और 1 सिल्वर मेडल जीता है।

इससे पहले, भारत के लिए अर्जुन बाबुता, शाहू तुषार माने और पार्थ माखीजा ने कोरिया को 17-15 से हराकर 10 मीटर एयर राइफल टीम स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीता था, जो इस विश्व कप में भारत का तीसरा गोल्ड मेडल था। भारतीय तिकड़ी ने कोरिया के सियूनगो बांग, सांगडो किम और हाजुन पार्क को हराया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!