रोटरी गर्वनर पवन अग्रवाल ने पदभार ग्रहण कराया, बरेली को जल्द बड़ी सौगातें देने का दावा

सत्य पथिक वेबपोर्टल/बरेली/Rotary Installation Ceremony: रोटरी क्लब आफ बरेली सेंट्रल के नवनियुक्त अध्यक्ष आलोक प्रकाश को पदभार ग्रहण करा दिया गया है। सिविल लाइंस के एक होटल हुए एक भव्य समारोह में रोटरी गर्वनर पवन अग्रवाल ने रोटरी इंस्टालेशन सेरेमनी (अधिष्ठापन समारोह) में आलोक प्रकाश को पदभार ग्रहण कराया। इस अवसर पर रोटरी क्लब की ओर से चिकित्सा के क्षेत्र में जल्द ही बड़ी सौगातें देने का वादा किया गया।

कार्यक्रम में रोटरी क्लब के समागम में डिस्ट्रिक्ट गर्वनर पवन अग्रवाल ने कहा कि रोटरी क्लब क्लबों का संगठन है। यह पूरी दुनिया में सेवा कार्य करता है। पूरी दुनिया के व्यापारी समाज, पेशेवर लोग यानी प्रोफेशनल्स और अग्रणी समाज के लोग मिलकर रोटरी का संचालन करते हैं। रोटरी क्लब मानवीयता और मानवता की सेवा को हमेशा अपने केंद्र में रखता है। हम एक ऐसी दुनिया बनाना चाहते हैं जहां शांति और सद्भावना हो तथा व्यावसाय भी उच्च नैतिक स्तर को प्राप्त करें। मानव सेवा के लिए रोटरी समर्पित है। गर्वनर पवन अग्रवाल ने सभी रोटेरियन्स से कहा कि एक एक सदस्य न्यूनतम एक एक सदस्य को जोड़े। साथ ही पूरी निष्ठा व समर्पण के साथ क्लब के उद्देश्यों को पूरा करें। उन्होंने रोटरी इमेजिन की अवधारणा को विस्तार से समझाया। रोटरी डिस्ट्रिक्ट गर्वनर पवन अग्रवाल ने रोटरी क्लब आफ बरेली सेंट्रल के अध्यक्ष रहे डा. अंशु गर्ग से कालर एक्सचेंज कराकर आलोक प्रकाश को पदभार ग्रहण कराया।

इस अवसर पर पूर्व डिस्ट्रिक्ट गर्वनर किशोर कटरू ने आलोक प्रकाश व नई टीम को बधाई दी तथा सभी से रोटरी के मूल उद्देश्यों के अनुरूप कार्य करने को कहा। उन्होंने महिलाओं को अधिक से अधिक क्लब से जोड़ने पर जोर दिया। इस अवसर पर नवनियुक्त अध्यक्ष आलोक प्रकाश ने सभी का धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि रोटरी सेवा का माध्यम है। पूरी दुनिया में रोटरी क्लब ने अपने कार्यो से अपनी अनूठी पहचान बनाई है, मुझे गर्व है कि इस संस्था में मुझे कार्य करने व सेवा करने का अवसर मिला है। रोटरी की नीतियां मानवता को समर्पित हैं, हम अपने क्लब के माध्यम से जल्द ही बरेली को चिकित्सा के क्षेत्र में एक बड़ी सौगात देने का प्रयास कर रहे हैं। कुछ औपचारिकताओं के बाद शीघ्र ही इसको घोषित किया जायेगा। इस अवसर पर नवनियुक्त सचिव राजीव खुराना ने क्लब की आगामी योजनाओं पर प्रकाश डाला तथा बताया कि आने वाले साल में क्लब की ओर से कौन कौन से कार्यक्रम आयोजित किए जायेंगे।

इस अवसर पर पूर्व डिस्ट्रिक्ट गवर्नर रवि प्रकाश अग्रवाल, आरसी इलेक्ट पीडीजी शरत चन्द्रा, पीडीजी किशोर कटरू, डिस्ट्रिक्ट गर्वनर नामिनेटिड नीरव निमेश अग्रवाल, असिस्टेंट गवर्नर सविता मेहरोत्रा, सीडीएस राज मेहरोत्रा, विशिष्ट अतिथि रहे तथा विचार व्यक्त किए। इस भव्य समारोह की समस्त व्यवस्थाओं का संयोजन विकास गुप्ता व रजनीश अग्रवाल ने किया। कार्यक्रम का संचालन डा. निखिल अग्रवाल व रश्मि श्रीवास्तव ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!