कयास्थ समाज के सभी मंचों द्वारा वार्षिकोत्सव में दर्ज कराई गई उपस्थिति

सत्य पथिक वेबपोर्टल/बरेली/Annual Function: ” हम कायस्थ” संस्था का वार्षिकोत्सव अर्बन कोऑपरेटिव बैंक डीडी पुरम सभागार में धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि वन एव॔ पर्यावरण राज्य मंत्री डॉ. अरुण कुमार सक्सेना रहे और अध्यक्षता शिवकुमार बरतरिया द्वारा की गई। मंत्री डाॅ.अरुण कुमार ने संस्था के महिला प्रकोष्ठ से श्रीमती रचना सक्सेना, अधिवक्ता प्रकोष्ठ से रमन सक्सेना, शिक्षक प्रकोष्ठ से डॉ. आलोक खरे और युवा प्रकोष्ठ से प्रखर सक्सेना को अध्यक्ष घोषित किया। अनुज सक्सेना को महानगर अध्यक्ष और आशीष जौहरी को मंडल अध्यक्ष मनोनीत किया गया। रोहित रेकरीवाल महानगर कार्यक्रम संयोजक बनाए गए। मनोनीत किया गया।

समारोह में अखिल भारतीय कायस्थ महासभा से वेद प्रकाश,
चित्रांश महासभा से राकेश सक्सेना, कायस्थ चेतना मंच से संजय सक्सेना, श्री चित्रगुप्त सेवा समिति से गौरव सक्सेना, चित्रगुप्त चैरिटेबल ट्रस्ट से पंकज सक्सेना और पार्षदों में श्रीमती शालिनी जौहरी, सतीश सक्सेना उर्फ मम्मा, उदित सक्सेना, दीपक सक्सेना, संजय राय, कपिल कांत सक्सेना उपस्थित रहे ।

सभी कायस्थ सभाओं के प्रमुख पदाधिकारी इस कार्यक्रम में उपस्थित रहे और कायस्थ समाज के राजनैतिक और व्यापारिक स्तर को बढ़ाने को लेकर पुख्ता रणनीति बनाने की बात कही गई । कायस्थ समाज के मनोज सक्सेना ने कायस्थों के समीकरण को राजनीतिक रूप में सभी के समक्ष रखा । हम हम कायस्थ संस्था का मोबाइल एप और वेबसाइट अपडेट करने का सुझाव दिया।

संकल्प लिया गया कि कायस्थ समाज स्वामी विवेकानंद के आदर्शों पर चलेगा। फतेहगंज पश्चिमी में श्री चित्रगुप्त धाम के संस्थापक डॉ. शिव कुमार सक्सेना द्वारा रखी गई श्री चित्रगुप्त भगवान की प्रतिमाओं को कायस्थ समाज के लोगों ने अपने मंदिरों में स्थापित करने के लिए उनसे लिया । वार्षिकोत्सव में पूरे कायस्थ समाज को एक छत के नीचे लाने के ‘हम कायस्थ’ संस्था के इस प्रयास की सभी ने प्रशंसा की। कार्यक्रम का संचालन अंकुर किशोर सक्सेना द्वारा किया गया।

बरेली से अभिनय रस्तोगी की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!