नारायणपुर/naxalites attack/सत्य पथिक न्यूज नेटवर्क: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में शनिवार को हथियारों से लैस नक्सलियों ने खदान पर हमला कर कम से कम चार वाहनों को जला दिया। दो कर्मचारी लापता बताए जा रहे हैं।


नारायणपुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) मोहित गर्ग ने बताया किनक्सलियों ने छोटे डोंगर थाना क्षेत्र के आमदई खदान क्षेत्र में हमला कर कर्मचारियों को निशाना बनाया। हथियारों से लैस नक्सलियों ने कम चार वाहनों को आग के हवाले कर दिया। दो ऑपरेटरों के भी लापता होने की सूचना है।

खदान में उत्पादन शुरू होना बाकी

एसपी मोहित गर्ग ने आगे बताया कि जायसवाल नेको इंडस्ट्रीज लिमिटेड (JNIL) को आवंटित इस खदान में उत्पादन शुरू होना बाकी है। साइट पर प्री-माइनिंग ग्राउंड का काम चल रहा है। घटना की सूचना मिलते ही सुरक्षा बल मौके पर पहुंचे और नक्सलियों से जबर्दस्त मुठभेड़ शुरू हो गई। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।


तीन लाख के इनामी नक्सली को मार गिराया

इससे पहले बस्तर जिले के एलंगनार के जंगल में डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (डीआरजी) जवानों ने नक्सलियों से मुठभेड़ में तीन लाख के इनामी प्लाटून नंबर 26 के डिप्टी कमांडर जोगा को मार गिराया था। डीआरजी की टुकड़ियां गश्त पर निकली थीं। इस दौरान एलंगनार के पास नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की। दोनों तरफ से करीब आधे घंटे तक चली गोलीबारी के बाद नक्सली भाग खड़े हुए। तलाशी लेने पर एक वर्दीधारी नक्सली का शव बरामद किया गया। एसएसपी दीपक झा ने बताया कि लाश के पास से .303 राइफल, पिस्टल और वायरलेस सेट की बरामदगी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!