सत्य पथिक वेबपोर्टल/जयपुर-राजस्थान/Ashok Gehlot attacks: आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर जमकर हमला बोला। उन्होंने मोदी सरकार पर अर्धसैनिक बलों का दुरुपयोग करने के गंभीर आरोप लगाए। साथ ही कार्यकर्ताओं का सम्मान नहीं करने के आरोपों पर नाम लिए बगैर अपनी ही पार्टी के नेता सचिन पायलट को भी आड़े हाथों लिया।

गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक बराबर बताया। कहा-दोनों के ही झांसे में नहीं आना है। जनता के बीच जाकर बताना है कि ये दोनों एक ही तरह के लोग हैं।

गहलोत ने कहा कि केजरीवाल ने तो गांधी जी को छोड़ ही दिया है। उनकी फोटो तक नहीं लगाते लेकिन बीजेपी वाले मजबूरी में लगाते हैं। गहलोत ने मंच से प्रधानमंत्री मोदी की तरह ‘भाइयों-बहनों’ कहकर दो बार मीमिक्री भी की, जिस पर कांग्रेसियों ने खूब तालियां बजाईं।

बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाते हुए राजस्थान के मुख्यमंत्री ने कहा कि पैरा मिलिट्री फोर्सेज (अर्धसैनिक बलों) की आड़ में नोटों की तस्करी हो रही है। CRPF और पुलिस की गाड़ियों में दो-दो हज़ार के नोट भरकर बीजेपी दफ़्तरों में सरकार गिराने के लिए लाए जाते हैं ताकि कोई पुलिस की गाड़ियों में चेकिंग नहीं हो।

गहलोत ने कहा कि कांग्रेस की महंगाई रैली से मोदी पहली बार सबसे ज़्यादा घबराहट में है। कांग्रेसियों के काले कपड़ों में प्रदर्शन को काला जादू बोला गया। यह मोदी का आठ साल का सबसे घटिया भाषण था। हिंदू राष्ट्र की बात करके लोगों को बरगला रहे हैं।

सचिन पायलट पर भी साधा निशाना
टोंक से कांग्रेस विधायक सचिन पायलट का नाम लिए बिना CM गहलोत ने कहा, ”कांग्रेस में कुछ लोग कार्यकर्ताओं को यह कहकर भड़का रहे हैं कि कार्यकर्ताओं के मान- सम्मान का ख्याल रखा जाना चाहिए। अरे, ऐसे लोग मुझे सिखाएंगे कार्यकर्ताओं के मान-सम्मान के बारे में, जिन्होंने पद पर रहते हुए कभी कार्यकर्ताओं को पूछा ही नहीं है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!