वरिष्ठ पत्रकार निर्भय सक्सेना की कलम से

सत्य पथिक वेबपोर्टल/बरेली/death: गुरुवार रात बर्थडे प्रोग्राम में डांस कर रहे आईवीआरआई के टेक्नीशियन और युवा बैडमिंटन खिलाड़ी की अचानक दिल का दौरा पड़ने से चंद ही पलों में दर्दनाक मौत हो गई।

वरिष्ठ पत्रकार निर्भय सक्सेना ने बताया कि गुरुवार रात बरेली के एक होटल में मित्र विशाल महरोत्रा के जन्म दिवस कार्यक्रम में मैंने मौत को 2 मीटर दूर सोफे पर अग्रिम पंक्ति में बैठकर अपने सामने देखा। साथ में मेरी पत्नी एवम वरिष्ठ समाजसेवी सुरेंद्र बीनू सिन्हा भी थे। मेरे सामने लगभग डेढ़-दो मीटर की दूरी पर बरेली के एक होटल में बर्थडे सेलिब्रेशन में एक 45 साल का बिल्कुल स्वस्थ सा दिखने वाला हंसमुख व्यक्ति प्रभात कुमार प्रेमी गायन के बाद एक गीत पर अच्छा डांस कर रहा था।

कार्यक्रम में डांस करते हुए पता नहीं उसे अचानक क्या हुआ कि एकाएक वह जमीन पर गिर गया और मौत ने उसको अपने आगोश में ले लिया। यह देखकर वहां मौजूद सब लोग सन्न रह गए। कार्यक्रम में मौजूद डॉ. विनोद पागरानी ने उसे दिल की पंपिंग कर प्रथम मेडिकल सहायता देकर उसे एंबुलेंस से अपने पागरानी हॉस्पिटल भिजवाया लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका। जन्म दिवस कार्यक्रम मित्र की मृत्यु से गम में बदल गया। हे ईश्वर, यह तूने क्या किया? प्रभात प्रेमी को भावपूर्ण अश्रुपूरित श्रद्धांजलि।

बैडमिंटन खिलाड़ी और सीनियर टेक्नीशियन थे प्रभात
45 वर्षीय प्रभात कुमार आईवीआरआई में सीनियर टेक्नीशियन असिस्टेंट थे और बैडमिंटन के खिलाड़ी भी। गुरुवार रात मानव सेवा क्लब के सदस्य विशाल मेहरोत्रा की शहर के डीडीपुरम स्थित जस ग्रांट होटल में आयोजित बर्थ डे पार्टी में शामिल होने के लिए प्रभात कुमार बैडमिंटन खेलने के बाद सीधे पहुंचे थे। यहां वह डांस करने लगे। करीब तीन-चार मिनट ही डांस किया होगा कि गिर गए और मौत हो गई। पार्टी में शामिल हुए सारे लोगों को इस तरह से उनकी मौत पर बेहद दु:ख था।

पार्टी में शामिल हुए समाजसेवी एवं मानव सेवा क्लब के प्रमुख सुरेंद्र बीनू सिन्हा ने सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल करते हुए लिखा-“मौत को हमने साक्षात अपने सामने देखा। बिल्कुल स्वस्थ दिख रहे 45 वर्षीय हंसमुख युवक प्रभात खूब अच्छा डांस कर रहे थे। एकाएक जमीन पर गिर गए और मौत ने उन्हें अपने आगोश में ले लिया।”

डांस से पहले गाना भी गाया
प्रभात ने डांस से पहले एक गाना भी गया। गाने की प्रस्तुति बेहद शानदार थी और लोगों ने उसकी खूब तारीफ की। गाने के बाद वह बोले- अब आप मेरा डांस भी देखिए और यह कहकर उन्होंने आर्केस्टा वाले से डांस के लिए- मुझको ऐसी हाईफाई एक लुगाई चाहिए…. गाना लगवाया था। करीब दो मिनट ही वह इस गाने पर डांस कर सके। बकौल निर्भय सक्सेना, इस घटना ने मन को इतना झकझोर दिया कि रात भर सो नहीं सके।

मेरे आज के शॉट याद रखोगे, दोस्तों से कहा था…
बताया गया कि राजेंद्र नगर में शील चौराहा के पास रहने वाले प्रभात ने बर्थडे पार्टी में शामिल होने से पहले डीडी पुरम स्थित एक पार्क में रोजाना की तरह बैडमिंटन खेला।
शुक्रवार को दोपहर संजयनगर स्थित श्मसान भूमि पर उनकी अंत्येष्टि की गई। इसमें शामिल हुए उनके कुछ मित्रों ने बताया कि प्रभात ने बैडमिंटन खेलते हुए कहा था- मेरे आज के शॉट तुम सब याद रखोगे। प्रभात को उनके भाई मनोज ने मुखाग्नि दी। वह अपने पीछे पत्नी शामिनी और दो बेटियों को रोता-बिलखता छोड़ गए हैं।

आज शुक्रवार को माडल टाउन शमशान घाट पर भाई मनोज ने प्रभात प्रेमी की पार्थिव देह को मुखाग्नि दी। जनकपुरी निवासी एवम आईवीआरआई कर्मी स्वर्गीय प्रेमी अपने पीछे पत्नी शालिनी एवम दो बेटियों को छोड़ गए हैं। प्रेमी एक अच्छे बैडमिंटन खिलाड़ी भी रहे थे। कार्यक्रम में भी वह बैडमिंटन खेलकर ही आए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!