मुख्यमंत्री के आदेश पर कमिश्नर संयुक्ता समद्दार एक्शन में, किला फ्लाईओवर का लिया जायजा

हादसे रोकने और जीवन बचाने के लिए दरारें भरने के संबंधित अफसरों को दिए निर्देश

कहा-लोक निर्माण विभाग, सेतु निगम और ट्रैफिक पुलिस आपस में समन्वय बनाकर कराएं ट्रैफिक डायवर्जन

बड़े वाहनों की आवाजाही रोकने को फ्लाईओवर पर लगाया जाएगा हाइटगेज

सत्य पथिक वेबपोर्टल/बरेली/Repairing of Quila FlyOver: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर कमिश्नर बरेली मंडल संयुक्ता समद्दार एक्शन में हैं। उन्होंने बरेली के सभी फ्लाईओवर का स्थलीय सत्यापन कर उसकी रिपोर्ट संबंधित अफसरों से तलब की है। बरेली के सबसे पुराने और जर्जर हो चुके किला फ्लाईओवर की हकीकत जानने के लिए लोक निर्माण विभाग, सेतु निगम, नगर निगम के अधिकारियों के साथ बुधवार को कमिश्नर संयुक्ता समद्दार मौके पर पहुंची। उन्होंने अफसरों को निर्देश दिए की फ्लाईओवर की मरम्मत के लिए पांच करोड़ का प्रस्ताव शासन को भेजें। तत्काल फ्लाईओवर की मरम्मत शुरू करवा दें। फ्लाईओवर पर हादसे रोकने के लिए कमिश्नर ने बड़े वाहनों को प्रतिबंधित किया है। किला फ्लाईओवर पर बड़े वाहनों को रोकने के लिए हाइटगेज लगाने का आदेश दिया है। लोक निर्माण विभाग, सेतु निगम, नगर निगम और ट्रैफिक पुलिस समन्वय स्थापित कर ट्रैफिक डायवर्जन करें।

1982 में बना था किला क्रॉसिंग पर फ्लाईओवर

1982 में किला क्रॉसिंग पर 518 मीटर फ्लाईओवर बनकर तैयार हुआ था। फ्लाईओवर की औसतन उम्र करीब 60 वर्ष है। पुल जल्दी ही जर्जर हो गया। जगह-जगह पुल की सरिया बाहर निकलकर दिखने लगी। पुल की सड़क पर कई जगहों पर बड़े गड्ढे हो गए हैं। इसकी वजह से पुल पर हादसों का खतरा बढ़ गया है। पुल के गड्ढों से पानी उतरकर बीम पर आ रहा है। हादसों को रोकने के लिए कमिश्नर संयुक्ता समद्दार ने पुल की मरम्मत के आदेश दिए हैं। लोक निर्माण विभाग और सेतु निगम के अफसरों से कहा गया है कि वह किला फ्लाईओवर की मरम्मत की तैयारी करें।

हादसे रोककर लोगों का जीवन बचाना पहली प्राथमिकता

कमिश्नर बरेली संयुक्ता समद्दार ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर प्रशासन की पहली प्राथमिकता हादसों को रोकना और लोगों का जीवन बचाना है। सीएम ने जर्जर हो चुके ओवर ब्रिजों की जांच करवाकर उनकी मरम्मत करवाने के लिए लोक निर्माण विभाग को आदेश दिए हैं। इसी क्रम में बरेली के सभी फ्लाईओवर्स की भी स्थलीय जांच कराई जा रही है। उनकी सत्यापन रिपोर्ट देने के लिए संबंधित विभाग को निर्देश दिए गए हैं। सत्यापन रिपोर्ट आने के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। किला फ्लाईओवर की मरम्मत के लिए शासन से बजट आवंटित कराने के लिए पैरवी की जाएगी। लोक निर्माण विभाग के प्रमुख सचिव से अनुरोध किया जाएगा कि मरम्मत कार्य के लिए बजट शीघ्र जारी करवा दें।

हॉटमैन और कुदेशिया फ्लाईओवर की भी रिपोर्ट तलब

कमिश्नर ने सेतु निगम के अफसरों से हार्टमैन पुल और श्यामगंज चौराहे पर बने फ्लाईओवर की भी रिपोर्ट तलब की है। हालांकि श्यामगंज फ्लाईओवर जल्दी बना है। इसके बावजूद उसमें गड्ढे होने लगे हैं लेकिन हार्टमैन फ्लाईओवर पुराना है। फ्लाईओवर पर कई जगह गड्ढे हैं। इसके अलावा कुदेशिया फ्लाईओवर की भी हालत खराब है। कमिश्नर ने कुदेशिया फ्लाईओवर की भी रिपोर्ट तलब की है। संबंधित विभाग के अफसरों को फ्लाईओवर के गड्ढे भरने के निर्देश दिए हैं ताकि सरिया बाहर न दिखें। गड्ढे मजबूती के साथ भरे जाएं। ताकि बरसाती पानी का रिसाव रुक सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!