सत्य पथिक वेबपोर्टल/बरेली/BDA demolished Illegal Colonies:: बरेली विकास प्राधिकरण (BDA) प्रवर्तन दल ने मंगलवार को पुलिस फोर्स की मदद से बड़ा बाईपास पर निर्मित/निर्माणाधीन आर्यन सिटी, महाराजा अग्रसेन सिटी और इस्कॉन सिटी अवैध कालोनियों को बुलडोजर चलाकर जमींदोज करवा दिया गया।

बीडीए द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, मो0 गुलाम साबिर पुत्र शेर बहादुर द्वारा गाटा संख्या-393 ग्राम सैदपुर चुन्नीलाल बड़ा बाईपास, बरेली पर ग्रीन बैल्ट में अनधिकृत रूप से “आर्यन सिटी ” के नाम से लगभग 30 बीघा क्षेत्रफल में बिना अनुमति कार्यालय, सड़क एवं बाउन्ड्रीवाल आदि का निर्माण कार्य करवा लिया था। इसी तरह सपा नेता और मीरगंज विधानसभा से समाजवादी पार्टी के टिकट के दावेदार रहे शेरगढ़ ब्लाॅक प्रमुख भूपेन्द्र कुर्मी और विनोद कुमार ने मुड़िया अहमदनगर, बड़ा बाईपास, बरेली पर अवैध रूप से महाराजा अग्रसेन सिटी नाम से लगभग 20 बीघा क्षेत्रफल में बीडीए की बिना विकास अनुमति के कार्यालय, सड़क, बाउन्ड्रीवाल आदि का निर्माण कार्य करवाया था। शेर मोहम्मद आदि भी ग्राम मुड़िया अहमदनगर बड़ा बाईपास पीलीभीत रोड, बरेली पर इस्कॉन सिटी नाम से बिना विकास प्राधिकरण की अनुमति के लगभग 30 बीघा भूमि पर अवैध रूप से सड़कों एवं बाडन्ड्रीवाल आदि का निर्माण/विकास कार्य करा रहे थे। BDA की प्रवर्तन टीम ने मंगलवार को इन तीनों कालोनियों के अवैध निर्माण को बुलडोजर से ध्वस्त करवा दिया है।

इसी के साथ ही बड़ा बाईपास रोड पर ग्राम अब्दुल्लापुर माफी के निकट लगभग 15 बीघा क्षेत्रफल में बिना विकास प्राधिकरण की अनुमति के स्थल पर कार्यालय आदि का निर्माण/विकास कार्य किया गया और प्रताप सिंह द्वारा बीसलपुर रोड निकट राधा माधव स्कूल के पास बिना विकास प्राधिकरण की अनुमति के लगभग 5 बीघा क्षेत्रफल में स्थल पर सड़क, विद्युत पोल, बाउन्ड्रीवाल एवं कार्यालय आदि का निर्माण/विकास कार्य किया गया था। इन दोनों की बाउंड्रीवाल को भी ध्वस्त कर दिया गया।

उपरोक्त अवैध निर्माण/अवैध कालोनियों के विरूद्ध उ0प्र0 नगर योजना एवं विकास अधिनियम-1973 की सुंसगत धाराओं के अन्तर्गत कार्यवाही करते हुए प्राधिकरण के सहायक अभियन्ता अनिल कुमार एवं अवर अभियन्तागण रमन अग्रवाल, सुनील गुप्ता, एस0के0 सिंह आदि ने प्रवर्तन टीम के साथ मंगलवार को ध्वस्तीकरण की कार्यवाही सफलतापूर्क कराई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!