सत्य पथिक वेबपोर्टल/बरेली/action: खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग, बरेली की टीम द्वारा त्योहारों पर आम जन को सुरक्षित पेय एवम् खाद्य पदार्थों की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के लि‌ए बरेली जिले में कई जगह छापेमारी की और खाद्य पदार्थों के नमूने एकत्रित किए।

खाद्य विभाग की टीम के सदस्यों ने फतेहगंज पश्चिमी में लालवानी स्वीट्स से सोन पपड़ी और भारद्वाज स्वीट्स से बर्फी का नमूना, मीरगंज में रामू स्वीट्स से केक का एक नमूना, महेश हास्पिटिलिटी, पशुपति बिहार, रूहेलखण्ड यूनिवर्सिटी के सामने से राजधानी सूजी व पनीर का एक-एक नमूना, अग्रवाल ब्राॅदर्स, माधोवाडी, बरेली से रिफाइण्ड पाम ऑयल का नमूना लिया। साथ ही अग्रवाल ब्राॅदर्स, माधोवाडी, बरेली से 673 किलोग्राम रिफाइण्ड पाम ऑयल, जिसकी अनुमानित कीमत लगभग ₹ 71786 बताई गई है, भी जब्त किया गया।
इसके अतिरिक्त मै० चड्डा स्वीट्स, ब्रहमपुरा बरेली से सोनपापडी का एक नमूना तथा मै० यश फूड प्रोडक्ट्स, प्रेमनगर, बरेली से भी सरसों का तेल का एक नमूना जाँच हेतु संग्रहित किया गया।

सहायक आयुक्त (खाद्य ) – II बरेली धर्मराज मिश्र ने बताया कि विशेष छापामार अभियान शासन के निर्देशानुसार शुरू किया गया है। सभी नमूनों को जॉच के लिए विभागीय प्रयोगशाला मे भेजा जा रहा है। नमूनों की जॉच रिपोर्ट प्राप्त होने पर आगे की कार्यवाही की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!