सत्य पथिक वेबपोर्टल/हैदराबाद/Ind defeated Aus in T-20 Series: एशिया कप में हार को पीछे छोड़ते हुए टीम इंडिया ने मौजूदा वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराकर टी-20 सीरीज़ जीत ली है।

टीम इंडिया ने हैदराबाद में सीरीज के आखिरी टी-20 मैच में 6 विकेट से जीत हासिल की। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग करते हुए 186 का स्कोर बनाया था। जवाब में टीम इंडिया ने आखिरी ओवर में जीत हासिल कर 3 मैचों की टी-20 सीरीज़ पर 2-1 से कब्जा कर लिया। टीम इंडिया टी-20 में नंबर-1 टीम है, तो ऑस्ट्रेलिया इस वक्त टी-20 की वर्ल्ड चैम्पियन है।
पहला मैच ऑस्ट्रेलिया 4 विकेट से जीता था। वर्षा से बाधित 8-8 ओवर के दूसरे मैच में भारत ने 6 विकेट से जीत दर्ज की थी।

फॉर्म में लौटे कोहली-रोहित

टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ी बात यह रही कि विराट कोहली और रोहित शर्मा फॉर्म में लौट आए हैं। विराट कोहली ने आखिरी मैच की 63 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली तो कप्तान रोहित शर्मा ने नागपुर में ताबड़तोड़ 46 रनों की पारी खेलकर दमखम दिखाया।

जडेजा की जगह रिप्लेस किए गए अक्षर पटेल ने झटके 8 विकेट

एशिया कप में घुटने की चोट की वजह से रवींद्र जडेजा मौजूदा सीरीज और आगामी टी-20 वर्ल्डकप से भी बाहर हो चुके हैं। गए। ऐसे में अक्षर पटेल को टीम में लाया गया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज़ में जडेजा की जगह रिप्लेस किए गए अक्षर ने अपनी फिरकी के जाल में कंगारू बल्लेबाजों को फंसाकर 8 विकेट झटक लिए।

पाकिस्तान को पछाड़ बनाया सबसे ज्यादा जीत का रिकॉर्ड

किसी एक कैलेंडर ईयर में टी-20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा जीत का रिकॉर्ड अब भारत के नाम हो गया है। साल 2021 में पाकिस्तान ने एक कैलेंडर ईयर में सर्वाधिक 20 जीत का रिकॉर्ड बनाया था। टीम इंडिया ने 2022 में 28 टी-20 मैच खेले हैं, इनमें 21 में जीत मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!