सत्य पथिक वेबपोर्टल/लखीमपुर खीरी/Short film made on Suresh Saurabh’s laghukatha: देश के चर्चित युवा लघुकथाकार-व्यंग्यकार सुरेश ‘सौरभ’ की लघुकथा ‘देनदारी’ पर बेगूसराय के वरिष्ठ रंगकर्मी अभिनेता अनिल पतंग ने शाॅर्ट फिल्म का निर्माण किया है। इस शाॅर्ट फिल्म को ‘स्टाप टीवी’ यूट्यूब चैनल पर देखा जा सकता है।

सुरेश सौरभ

लखीमपुर के वरिष्ठ कवि-समीक्षक सत्य प्रकाश ‘शिक्षक’ बताते हैं कि सुरेश सौरभ की लघुकथा पर बनी शाॅर्ट फिल्म ‘देनदारी’ समाज की विसंगतियों का पर्दाफाश करने के साथ ही सामाजिक चेतना को भी जाग्रत करती है। लखीमपुर खीरी निवासी सुरेश ‘सौरभ’ की लघुकथाएं और हास्य-व्यंग्य पिछले कई साल से देश की शीर्ष पत्र-पत्रिकाओं में नियमित रूप से प्रकाशित हो रहे हैं।

पारिवारिक आर्थिक दुश्वारियों से जूझते हुए भी सुरेश ‘सौरभ’ 14 वर्ष की किशोर वय से ही साहित्य साधना में अनवरत जुटे हुए हैं। दलित विमर्श, आमजन की विवशताओं, पीड़ाओं को सशक्त अभिव्यक्ति देती और समाज, सत्तातंत्र की अव्यवस्थाओं पर करारी चोट करती उनकी सशक्त लेखनी अतुकांत कविता, लघुकथा, हास्य-व्यंग आदि विधाओं में पिछले लगभग ढाई दशक से निरंतर साधिकार चलती रही है। सुरेश सौरभ की एक दर्जन से अधिक पुस्तकें और कई संपादित काव्य संग्रह भी प्रकाशित हो चुके हैं। हाल ही में श्वेत वर्णा प्रकाशन नई दिल्ली से सौरभ जी के संपादन में प्रकाशित लघुकथा संग्रह ‘तालाबंदी’ को पाठकों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!