ट्रक से बचाने के चक्कर में नियंत्रण खो बैठा ड्राइवर, बच्चे का मुंडन कराकर लौट रहे थे

सत्य पथिक वेबपोर्टल/कानपुर/Massive Accident: उत्तर प्रदेश के कानपुर में घाटमपुर इलाके के भीतरगांव में बड़ा दर्दनाक हादसा हो गया। भीतरगांव के भदेउना गांव के पास श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्राली अनियंत्रित होकर पानी सः भरी खंती में जा गिरी और पलट गई। भीषण हादसे में 26 लोगों की मौत हो गई जबकि 50 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

ग्रामीणों के मुताबिक, सभी चंडिका देवी मंदिर में बच्चे का मुंडन कराकर घर लौट रहे थे। रास्ते में एक जगह सभी लोग रुके और सड़क किनारे दुकान से शराब खरीदकर सबने पी। चालक राजू ने भी शराब पी। शराब पीने के बाद घर की ओर बढ़े। चालक शराब के नशे में होने के कारण ट्रैक्टर को हवा की रफ्तार से दौड़ाने लगा। लोगों की मुताबिक, ट्रैक्टर की स्पीड इतनी तेज थी कि वो काफी ऊंचाई तक उछल रही थी। ट्रैक्टर-ट्रॉली जैसे ही साढ़ और गंभीरपुर के बीच रास्ते में हरदेव बाबा मंदिर के निकट पहुंची। इसी दौरान पीछे से ट्रक आता देख चालक राजू में उसको साइड देने में ट्रैक्टर से नियंत्रण खो दिया और सड़क किनारे पानी से भरी खंती में ट्रैक्टर-ट्रॉली जा गिरी।

भीषण हादसे के बाद चीख-पुकार मच गई। आधे घंटे तक ट्राली बाहर नहीं निकाली जा सकी। इससे पानी के अंदर ही अधिकतर लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि ट्रैक्टर में करीब 50 लोग सवार थे। 26 लोगों की मौत हो गई है। मृतकों में कई बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं। पुलिस प्रशासन के अफसर मौके पर पहुंच रहे हैं। रेस्क्यू अभियान जारी है।

कानपुर के डीएम विशाक अय्यर ने बताया कि सभी 26 शवों का पोस्टमार्टम किया जा चुका है। शवों को उनके गांव भेजा गया है। पुलिस के देरी से पहुंचने की वजह से रेस्क्यू आपरेशन देरी से शुरू हो पाने पर संबंधित थाना इंचार्ज को लापरवाह मानते हुए निलंबित कर दिया गया है। बाहरी कानपुर के एसपी टीएस सिंह ने कहा कि मामले की जांच शुरू करवा दी गई है जो भी दोषी पाया गया उसके विरुद्ध कार्रवाई तय है।

पीएम-सीएम ने भी जताया शोक, किया मुआवजे का ऐलान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घाटमपुर सड़क हादसे में हुई लोगों की मौत पर दुख जताया और पीएम राहत कोष से मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपये देने की घोषणा की है।वहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी गहरी शोक संवेदना व्यक्त करते हुए घायलों को 50-50 हजार और मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है। उन्होंने घायलों के उचित उपचार की व्यवस्था सुनिश्चित करने के भी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!