कोलकाता/bengal polling updates/सत्य पथिक न्यूज नेटवर्क: बंगाल में शनिवार को पांचवें चरण के मतदान में पोलिंग बूथों पर सुबह से ही लोगों की लंबी कतारें लगी हुई हैं। 295 सीटों वाली विधानसभा की 45 सीटों पर वोटर अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर रहे हैं। उधर, कमरहट्टी के पोलिंग बूथ संख्या 107 पर भाजपा के एक पोलिंग एजेंट की अचानक मौत हो गई। चुनाव आयोग ने रिपोर्ट मांगी है।



पांचवें चरण में तृणमूल कांग्रेस के गौतम देव और ब्रात्य बसु, भाजपा के शमिक भट्टाचार्य और माकपा के अशोक भट्टाचार्य के भाग्य का फैसला होगा। चुनाव आयोग बेहद कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान करा रहा है। जलपाईगुड़ी की सात, कलिंपोंग की एक, दार्जिलिंग की पांच, नदिया की आठ, उत्तर 24 परगना की 16 और पूर्व बर्धमान की आठ सीटों पर वोटिंग हो रही है।
कमरहट्टी में बूथ संख्या 107 पर भाजपा के एक पोलिंग एजेंट की अचानक मौत हो गई। चुनाव आयोग ने मृत्यु के कारणों की विस्तृत रिपोर्ट तलब की है। मृतक भाजपा पोलिंग एजेंट अभिजीत सामंत के भाई का कहना है, ‘किसी ने उनकी मदद नहीं की, यहां इलाज की कोई सुविधा नहीं है।’

बंगाल विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण में सुबह 9:30 बजे तक 16.15 फीसद मतदान हो चुका है। दार्जिलिंग में 14.88 फीसद, जलपाईगुड़ी में 18.62 फीसद, कलिंगपोंगा में 14.00 फीसद, नादिया में 16.52 फीसद, उत्तर 24 परगना में 15.30 फीसद और पूर्व बर्द्धमान में 16.17 फीसद मतदान हुआ।

कुछ जगहों से छुटपुट हिंसा, झड़प की खबरें आ रही हैं। बर्द्धमान में भाजपा और टीएमसी के बीच झड़प में कुछ कार्यकर्ता घायल हुए हैं। कूचबिहार के सीतलकुची में हुई हिंसा को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कथित ऑडियो क्लिप को लेकर बीजेपी आज कोलकाता में चुनाव आयोग से मुलाकात करेगी।
सिलीगुड़ी के निवर्तमान विधायक और संयुक्त मोर्चा के उम्मीदवार तथा वरिष्ठ कम्युनिस्ट नेता अशोक नारायण भट्टाचार्य पत्नी के साथ नेताजी बॉयज हाई स्कूल में मतदान करने पहुंचे। वोट डालने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि चुनाव के दौरान शांति बनी रहे यह प्रशासन के साथ राजनीतिक दलों का भी दायित्व है। तृणमूल कांग्रेस के नेता मदन मित्रा ने विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण में उत्तर 24 परगना ज़िले के कमरहटी में मतदान किया। पश्चिम बंगाल के मंत्री गौतम देब ने सिलीगुड़ी के बूथ नंबर 173 में मतदान किया।

ईवीएम में खराबी से कई बूथों पर मतदान बाधित

डाबग्राम-फुलबाड़ी विधान सभा के भाजपा प्रत्याशी शिखा चटर्जी ने शांतिनगर स्थित मतदान केंद्र पर मतदान किया। डाबग्राम-फुलबाड़ी विधानसभा के बूथ नम्बर 19/79, 19/76ए, 19/271, 19/7, 19/10, 19/279, 19/31, 19/32, 19/33, 19/21 पर ईवीएम में तकनीकी गड़बड़ी की वजह से एक घंटे बाद भी मतदान शुरू नहीं हो सका था।

दार्जिलिंग के बूथ नंबर 263 में लोग मतदान करने के लिए अपनी बारी आने का इंतज़ार करते दिखे। उत्तर 24 परगना में मतदान करने के लिए बड़ी संख्या में लोग मतदान केंद्र पहुंचे हैं।
कतार से बाहर के तृणमूल के वोट डलवाने का आरोप

डाबग्राम-फुलबाड़ी विधानसभा के बूथ नम्बर 19/150 और 19/158 पर भाजपा समर्थकों ने आरोप लगाया है कि तृणमूल समर्थकों को कतार में लगे बिना ही मतदान के लिए प्रवेश कराने दिया जा रहा है। सिलीगुड़ी के एक मतदान केंद्र पर सुबह से ही लोगों भी लंबी कतार लगी हुई है।

भाजपा के पोलिंग एजेंट को रोका, शिकायत

जलपाईगुड़ी जिले के डाबग्राम फुलवाड़ी बूथ संख्या 19/292 पर भाजपा के पोलिंग एजेंट को नहीं बैठने दिया जा रहा है। भाजपा की ओर से चुनाव अधिकारियों से शिकायत की गई है। पीठासीन अधिकारी का कहना है कि पोलिंग एजेंट दूसरी जगह का है। यहां से तृणमूल उम्मीदवार पर्यटन मंत्री गौतम देव चुनाव लड़ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!