मिनी बाईपास के पास चार्जिंग स्टेशन में हुआ बड़ा हादसा, डीएम, एसएसपी ने किया मौका मुआयना

सत्य पथिक वेबपोर्टल/बरेली/Accident: गुरुवार को किला थाना क्षेत्र में मिनी बाईपास के पास स्थित चार्जिंग स्टेशन में इलेक्ट्रिक बस में एसी की गैस भरते वक्त कंप्रेसर फट गया। तेज धमाके में गैस भर रहे मैकेनिक की मौत हो गई जबकि पास में ही खड़े दो अन्य कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गए। 

हादसा गुरुवार को दोपहर 12 बजे के आसपास हुआ। घटना की जानकारी मिलते ही डीएम शिवाकांत द्विवेदी, एसएसपी अखिलेश चौरसिया, एसपी राहुल भट्ट और तमाम अन्य वरिष्ठ पुलिस-पूरशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, कंप्रेसर फटने पर चार्जिंग स्टेशन में बम ब्लास्ट जैसा तेज धमाका हुआ।  धमाका इतना जोरदार था कि इलेक्ट्रिक बस मे लगे कई कल-पुर्जे हवा में उड़कर दूर जा गिरे। हादसे में मैकेनिक विजय और कर्मचारी तनवीर अहमद और नंदलाल गंभीर रूप से घायल हो गए। मौके पर मौजूद स्टाफ ने तीनों घायलों को एंबुलेंस से जिला अस्पताल भिजवाया लेकिन गंभीर घायल मैकेनिक विजय को जिला अस्पताल में डाॅक्टर ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया। तनवीर अहमद और नन्दलाल की हालत भी गंभीर बताई जा रही है। कंप्रेसर कैसे फटा, अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है?

डीएम बोले-तकनीकी भी हो सकती है हादसे की वजह, जांच टीम गठित

डीएम शिवाकांत द्विवेदी ने बताया कि यह नगर निगम के इलेक्ट्रिक बस का चार्जिंग स्टेशन है। यहां एक बस का एसी खराब होने पर उसमें नाइट्रोजन गैस भरी जा रही थी। गैस भरते समय बस के सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया। हादसे में मैकेनिक की मौत और दो अन्य कर्मचारियों के घायल होने की जानकारी मिली है। डीएम ने कि  दुर्घटना के कारणों की जांच कराई जाएगी। जांच टीम गठित की जा रही है।  फिलहाल उन्होंने दुर्घटना के लिए स्टाफ की लापरवाही को जिम्मेदार मानने से इन्कार करते हुए कहा है कि हादसे की वजह तकनीकी भी हो सकती है।

बरेली शहर में चल रहीं 25 इलेक्ट्रिक बसें

बरेली शहर में स्मार्ट सिटी योजना के तहत कई नगरीय और ग्रामीण रूटों पर 25 इलेक्ट्रिक एसी बसों का संचालन किया जा रहा है। सभी बसें यूपी विधानसभा चुनाव 2022 से ठीक पहले आई थीं।  शुरू में एक बस बरेली में आई थी बाद में बाकी बसें भी आ गई थीं।  इन बसों का उद्घाटन मेयर उमेश गौतम, शहर विधायक डॉ.अरुण कुमार और नगर आयुक्त अभिषेक आनंद ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!