सत्य पथिक वेबपोर्टल/मीरगंज-बरेली/Fever Test Camp: ब्लॉक मीरगंज के हुरहुरी गांव में बुखार के प्रकोप को देखते हुए चिकित्सा अधीक्षक डॉ अमित कुमार ने दुर्गेश मिश्रा की देखरेख में बुखार के मरीजों को चिह्नित करने के लिए सोमवार को लगातार दूसरे दिन रक्त जाँच शिविर लगाया गया। कुल 27 रोगियों के रक्त की जाँच की गई। इनमें से तीन रोगियों की जाँच रिपोर्ट डेंगू पाजिटिव आई है।

सोमवार को आयोजित इस रक्त जाँच शिविर में 27 व्यक्तियों की जाँच की गई। 3 व्यक्तियों के सैंपल NS1 ( डेंगू ) धनात्मक पाए गए। अंतिम तौर पर पुष्टि के लिए तीनों सैंपल्स जिला अस्पताल भेज दिये गये हैं। इससे पहले रविवार को भी हुरहुरी पीएचसी पर रक्त जाँच शिविर लगा था। उस शिविर मे 50 लोगों के रक्त के नमूने लिए गए और सभी ऋणात्मक मिले थे। स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा 200 मिली लार्वासाइड दवा छिड़काव के लिए हुरहुरी ग्राम प्रधान को उपलब्ध करवा दी गयी है।

100 मिली दवा को 400 लीटर पानी मे मिला कर स्प्रे किया जाता है ताकि मच्छरों के प्रकोप को रोका जा सके। चिकित्सा अधीक्षक ने बताया कि कल मंगलवार को 10 आशाओं की टीम लगा कर सोर्स रिडक्शन एक्टिविटी का कार्य करवाया जाएगा। फॉगिंग के लिए भी टीम को निर्देशित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!