सत्य पथिक वेबपोर्टल/लखनऊ/building construction material: उत्तर प्रदेश में घर-मकान बनाने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खनन विभाग के अधिकारियों को बालू, मौरंग और गिट्टी के दामों में अनाप-शनाप बढ़ोतरी नहीं होने देने के सख्त निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने राज्य में बालू-मोरंग और गिट्टी के दामों पर नियंत्रण रखने, सतत निगरानी की पारदर्शी व्यवस्था बनाने और मूल्यों में अनावश्यक बढ़ोतरी नहीं होने देने के लिए सभी संबंधित विभागों और अधिकारियों को निर्देशित किया है। साथ ही इन उपखनिजों का कृत्रिम अभाव पैदा करने वाले कालाबाजारियों पर लगातार सख्त कार्रवाई करते रहने को भी कहा है।

दरअसल, मुख्यमंत्री को उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में बालू-मोरंग और गिट्टी की कालाबजारी के कारण इसके दामों में भारी बढ़ोत्तरी होने की सूचनाएं मिल रही थीं।

सीएम योगी के इस आदेश के बाद भवन निर्माण सामग्री की कालाबाजारी करने वालों में हड़कंप मचा हुआ है। उम्मीद है कि सरकार के इस फैसले का तत्परता से क्रियान्वयन हुआ तो अपना स्थायी आशियाना बनवाने का सपना देखने वाले उत्तर प्रदेश के आम लोगों को भवन निर्माण सामग्री के दामों में प्र्भावी नियंत्रण से कुछ राहत तो जरूर मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!