सिर्फ 44 ओवर ही चला पहला वनडे, रोहित-धवन की सलामी जोड़ी ने पूरे किए बनडे मैचों में पांच हजार रन

सत्य पथिक वेबपोर्टल/The Ovel-England/Ind Vs Eng 1st ODI: ‘द ओवल’ में खेले गए पहले वनडे मैच में टीम इंडिया ने धमाकेदार जीत दर्ज की। पहले जसप्रीत बुमराह ने छह विकेट चटखाकर इंग्लैंड को सिर्फ 110 रनों के स्कोर पर समेटा, फिर कप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी ने ऐसा कमाल दिखाया कि सिर्फ 44 ओवरों में मैच भारत की झोली में डाल दिया। इस धमाकेदार जीत के साथ ही तीन मैचों की सीरीज़ में टीम इंडिया अब 1-0 से आगे हो गई है।

टीम इंडिया लंबे वक्त के बाद कोई वनडे मैच खेल रही थी,लेकिन एक पारी से भी कम यानी सिर्फ 44 ओवर ही फेंके गए, यानी एक पारी जितने ओवर में उसने जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया। इंग्लैंड की पारी 25.2 ओवर चली, जबकि भारत ने 18.4 ओवर में ही इंग्लैंड को धूल चटा दी।

जसप्रीत बुमराह के 6 विकेट के कमाल के आगे इंग्लैंड की टीम सिर्फ 110 रन ही बना पाई. भारत के खिलाफ इंग्लैंड का वनडे मैचों में यह सबसे कम स्कोर भी था। जवाब में रोहित शर्मा और शिखर धवन की ओपनिंग जोड़ी ने एक बार फिर वनडे में अपना जलवा बिखेरा।

रोहित शर्मा ने 58 गेंदों में 76 रनों की धुआंधार कप्तानी पारी खेली। उनकी इस पारी में 7 चौके और 5 छक्के शामिल हैं. जबकि शिखर धवन ने विजयी चौका जड़ने के साथ ही नाबाद 31 रन बनाए। रोहित-शिखर ने बतौर सलामी जोड़ीदार वनडे मैचो में 5000 रन भी पूरे कर लिए। इन दोनों की वनडे क्रिकेट में यह 18वीं शतकीय साझेदारी थी।

भारतीय गेंदबाजों ने उड़ाया इंग्लैंड का धुआं

जसप्रीत बुमराह ने इस मैच में इंग्लैंड का धुआं उड़ा दिया। सिर्फ 19 रन देकर 6 विकेट चटखा डाले जो वनडे क्रिकेट में उनका बेस्ट बॉलिंग फिगर भी है। मोहम्मद शमी ने 3 और प्रसिध कृष्णा ने एक विकेट लिया।

टीम इंडिया की खतरनाक बॉलिंग के सामने इंग्लैंड के चार बल्लेबाज खाता तक नहीं खोल पाए। इंग्लैंड ने सिर्फ 7 रन पर अपने शुरुआती तीन विकेट और 26 के स्कोर पर पांच विकेट खो दिए थे।

टीम इंडिया की बॉलिंग 

मोहम्मद शमी- 7 ओवर, 31 रन, 3 विकेट
जसप्रीत बुमराह- 7.2 ओवर, 19 रन, 6 विकेट
प्रसिध कृष्णा- 5 ओवर, 26 रन, 1 विकेट

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!