प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जालौन में किया बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का लोकार्पण, डबल इंजन की सरकार की उपलब्धियां भी गिनाईं

सत्य पथिक वेबपोर्टल/लखनऊ/PM inaugurated Bundelkhand Expressway: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को उत्तर प्रदेश के पिछड़े क्षेत्र बुंदेलखंड को बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे की बड़ी सौगात दे दी।

उत्तर प्रदेश के जालौन जिले में बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का बटन दबाकर उद्घाटन करने के बाद पीएम मोदी ने विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जिस धरती ने अनगिनत शूरवीर पैदा किए, जहां के खून में भारत भक्ति बहती है, जहां के बेटे-बेटियों ने पराक्रम और परिश्रम से हमेशा देश का नाम रोशन किया है; उस बुंदेलखंड की धरती को आज एक्सप्रेस-वे  का उपहार देते हुए मुझे बहुत खुशी हो रही है।

बुंदेलखंड की औद्योगिक प्रगति को गति देगा एक्सप्रेस-वे
पीएम मोदी ने कहा कि बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे से चित्रकूट से दिल्ली की दूरी 3-4 घंटे कम हुई है। यह एक्सप्रेसवे पूरे बुंदेलखंड की औद्योगिक प्रगति को भी गति देगा।

नए संकल्पों को लेकर आगे बढ़ रहा है उत्तरप्रदेश
पीएम मोदी ने कहा कि यूपी में डबल इंजन की सरकार लगातार काम कर रही है। छोटे जिलों को भी हवाई सेवा से जोड़ने की कोशिश है। कहा-हमारी सरकारें सिर्फ शिलान्यास ही नहीं लोकार्पण भी कराती हैं।

अच्छी कानून व्यवस्था और बेहतर कनेक्टिविटी की बदौलत उत्तर प्रदेश ने अच्छे-अच्छे राज्यों को भी पीछे छोड़ दिया है। बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का काम अगले साल फरवरी में पूरा होना था, लेकिन ये 7-8 महीने पहले ही सेवा के लिए तैयार है।

रेवड़ी बांटने वाले एक्सप्रेसवे नहीं बनाएंगे
पीएम मोदी ने कहा कि आजकल हमारे देश में मुफ्त की रेवड़ी बांटकर वोट बटोरने का कल्चर लाने की कोशिश हो रही है। ये रेवड़ी कल्चर देश के विकास के लिए बहुत घातक है। इस रेवड़ी कल्चर से देश के लोगों को बहुत सावधान रहना है। पीएम मोदी ने बुंदेलखंड में कुटीर उद्योगों के विकास को बल देने और जल जीवन मिशन के तहत हर घर तक पाइप से पानी पहुंचाने की योजना का भी अपने भाषण में जिक्र किया।

बुंदेलखंड के हर जिले में 75 अमृत सरोवर बनाएंगे
पीएम मोदी ने कहा कि बुंदेलखंड के हर जिले में 75 अमृत सरोवर बनाए जाएंगे। खिलौना उद्योगों को बढ़ावा देने पर भी केंद्र-प्रदेश की सरकारें गंभीरता से काम कर रही हैं।

हर घर, हर गांव में मने आजादी का अमृत महोत्सव
पीएम मोदी ने 15 अगस्त तक पूरे महीने, हिंदुस्तान के हर घर और हर गांव में आजादी का अमृत महोत्सव शानदार ढंग से मनाने का संकल्प भी याद दिलाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!