कुल्‍लू-हिमाचल प्रदेश/bus fell in kullu: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले की सैंज घाटी में चार जुलाई सोमवार सुबह एक निजी बस अनियंत्रित होकर 250 मीटर गहरी खाई में जा गिरी है। हादसे में बस में सवार 12 से अधिक यात्रियों के मरने की सूचना है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है। 

सोमवार सुबह प्राइवेट बस एचपी 30ए 0646 शैंशर से सैंज की ओर आ रही थी। सुबह करीब आठ बजे जंगला गांव के पास अचानक अनियंत्रित होकर 250 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। बस में स्कूली बच्चे और आसपास गांवों के लोग सवार थे। हादसे में मौके पर पहुंचे लोगों ने अभी तक 10 शव बाहर निकाल लिए हैं। तीन घायलों को कुल्‍लू अस्‍पताल में दाखिल किया गया है।

बस के अंदर भी कम से कम दो और यात्री फंसे हैं जिनके जीवित बचने की अब संभावना नहीं है। प्रशासन और पुलिस की टीम शवों को बाहर निकालने में जुटी है।

जंगला गांव के ग्रामीणों ने बताया कि सुबह सवेरे उन्होंने तेज धमाके की आवाज सुनी। घरों से बाहर निकलकर देखा तो बस खाई में गिर चुकी थी। बस ऊपर वाली सड़क से गिरकर नीचे दूसरी सड़क पर जा पहुंची है। 10 शवों में से एक छात्रा का शव भी शामिल है। अभी बस के अंदर से शवों को निकालने का कार्य किया जा रहा है। मामले की पुष्टि पुलिस अधीक्षक कुल्लू गुरदेव शर्मा ने हादसे में कम से कम दस लोगों की मृत्यु की पुष्टि की है। बताया कि हादसे के कारणों की जांच की जा रही है।

तहसीलदार बोले-पहाड़ी से गिरे मलबे से धंस गई थी जमीन

तहसीलदार सैंज हीरा लाल ने बताया कि आरंभिक जांच में ये बात सामने आई है कि जिस स्थान से बस गिरी है, वहां पहाड़ी से मलबा गिरा था। बस चालक ने सवारियों से भरी गाड़ी को किनारे से निकालने की कोशिश की लेकिन जमीन धंस गई और बस दूसरी सड़क पर जा गिरी। इससे पहले जो बसें यहां से गुजरीं, उनके चालकों में बस से सवारियों को उतार दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!