सत्य पथिक वेबपोर्टल/बरेली/Rotary Intract Club formulated: रोटरी क्लब रोहिलखंड बरेली द्वारा गुरुवार को यूनिक मॉडल इंटर कॉलेज फतेहगंज पश्चिमी में बच्चों के रोटरी इंटरेक्ट क्लब का गठन किया गया। विद्यालय के छात्र प्रभात सिंह को अध्यक्ष, शौर्य गुप्ता को सचिव, निशु शर्मा को कोषाध्यक्ष चुना गया है।

इनके अलावा दर्जन भर से ज्यादा अन्य बच्चों को भी क्लब का पदाधिकारी या सदस्य बनाया गया है। इन सबको पदभार ग्रहण कराया गया और शपथ दिलाई गई। विद्यालय के प्रधानाचार्य जसवीर सिंह को इंटरेक्ट एडवाइजर बनाया गया है। शपथ ग्रहण के बाद बच्चों को रोटरी इंटरनेशनल से प्राप्त चार्टर, रोटरी पिन और टी शर्ट भी क्लब की ओर से भेंट की गई।

इस अवसर पर हल्द्वानी से आए डिस्ट्रिक्ट इंटरेक्ट चेयर पर्सन और सीनियर रोटेरियन अनिल जोशी ने बच्चों को बताया कि इस क्लब का गठन बच्चों में समाज सेवा की भावना को जागृत करने के लिए किया जाता है। बच्चे कॉलेज जीवन से ही सीख सकें कि रोटरी किस तरह से भारत समेत दुनिया भर में अपनी विभिन्न इकाइयों के माध्यम से जरूरतमंद, आपदा में फंसे लोगों तक तत्परता से निस्वार्थ मदद पहुंचाने और समाज सेवा के अन्य तमाम कार्यों में वर्षों से लगातार संलग्न है। रोटरी इंटरेक्ट क्लब से जुड़ने वाले देश के सभी भावी कर्णधारों को भी इसी पवित्र मिशन को आगे बढ़ाना है।


रोटरी क्लब रोहिलखंड बरेली के अध्यक्ष हिमांशु छाबड़ा ने बच्चों का उत्साहवर्धन किया। शपथ ग्रहण के बाद बच्चों एवं उपस्थित सदस्यों द्वारा विद्यालय में पौधरोपण भी किया गया।

कार्यक्रम में यूनिक मॉडल इंटर कॉलेज के प्रबंधक रमन जायसवाल, क्लब के चार्टर प्रेसिडेंट संजय रेकरीवाल, पास प्रेसिडेंट नीरज खुराना, संदीप जैन, कमलजीत सिंह, संजीव अग्रवाल, कोषाध्यक्ष कुलदीप अरोड़ा, सचिव गणेश श्रीवास्तव, दिनेश पाण्डेय, धर्मवीर सिंह, संदीप गुप्ता, अजय सक्सेना, कपिल यादव, सौरभ पाठक आदि उपस्थित रहे। शिक्षक एवं समाजसेवी राहुल यदुवंशी द्वारा इस पूरे कार्यक्रम का काव्यमय-सफल संचालन किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!