सत्य पथिक वेबपोर्टल/नयी दिल्ली/(भाषा)/Goa Congress Crisis: गोवा में कांग्रेस के 11 में से पांच विधायकों से संपर्क नहीं हो पाने पर पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने वरिष्ठ नेता मुकुल वासनिक को रविवार को गोवा भेज दिया है।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने रविवार देर रात ट्वीट कर यह जानकारी दी। इस बीच, वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाया कि यह लोकतंत्र नहीं है, बल्कि भाजपा का ”धन तंत्र” है।
आषाढ़ी एकादशी पर शोलापुर जिले के पंढरपुर में भगवान विट्ठल की पूजा करने के बाद पुणे में पत्रकारों के बीच दिग्गी राजा ने यह बात कही। कांग्रेस के 11 विधायकों में से कुछ के भाजपा में शामिल होने की अटकलों पर सिंह ने कहा कि इनमें से कितने विधायक प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और आयकर विभाग की जांच का सामना कर रहे हैं,इस बात की जांच की जरूरत है।

कांग्रेस हाईकमान का गोवा में नेता प्रतिपक्ष माइकल लोबो और पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत समेत अपने 11 में से पांच विधायकों से ”संपर्क नहीं हो पा रहा है।” इन दोनों पर भाजपा की शह पर पार्टी के खिलाफ ”साजिश” रचने का आरोप लगाते हुए लोबो को विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष पद से हटा भी दिया है। कांग्रेस के गोवा डेस्क प्रभारी दिनेश गुंडू राव ने राज्य विधानसभा सत्र की पूर्व संध्या पर यह घोषणा की। बताया, लोबो और कामत के अलावा पार्टी के तीन अन्य विधायकों से भी ”संपर्क नहीं हो पा रहा है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!