सत्य पथिक वेबपोर्टल/नई दिल्ली/
By Election Result 2022/ Live Updates: उत्तर प्रदेश की रामपुर, आजमगढ़ और पंजाब की संगरूर लोकसभा सीट और सात विधानसभा सीटों के लिए हुए उपचुनावों की मतगणना रविवार सुबह आठ बजे से कड़े सुरक्षा घेरे में शुरू हो गई है। इनमें दिल्ली की राजिंदर नगर सीट भी शामिल है। त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा की किस्मत का भी आज ही फैसला होगा। इन सभी सीटों पर 23 जून को मतदान हुआ था। 

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतगणना सुबह आठ बजे से शुरू हो गई है । सबसे पहले पोस्टल बैलट की गणना होगी और इसके बाद ईवीएम खोली जाएंगी। 

आजमगढ़ में सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव की पुलिस से नोकझोंक

आजमगढ़ में सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव को स्ट्रांग रूम जाने से रोकने पर उनकी पुलिसकर्मियों से तीखी नोकझोंक हुई। वहीं, पुलिस का कहना है कि मतगणना निष्पक्ष हो रही है। 

आज आजमगढ़ को मिलेगा अपना सांसद

आजमगढ़ में सुबह आठ बजे से 14 टेबल पर चक्रवार करीब 32 से 35 राउंड तक मतगणना चलेगी।

रामपुर में 33 राउंड में मतगणना होगी पूरी

रामपुर में विधानसभावार 16-16 टेबल लगाई गई हैं। 33 राउंड में मतगणना पूरी होगी। जिसके बाद चुनाव परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे। 

 उपचुनाव के रुझान कुछ देर बाद

त्रिपुरा की चार सीटों अगरतला, जुबराजनगर, सुरमा और टाउन बारडोवली, झारखंड में रांची जिले में मंदार और आंध्र प्रदेश में आत्माकुरु विधानसभा सीट पर उपचुनाव हुए थे। त्रिपुरा के सीएम माणिक साहा टाउन बारडोवली से चुनाव लड़े हैं। सीएम की कुर्सी बचाए रखने के लिए उनका जीतना जरूरी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!