दिल्ली सीएम के आरोपों पर भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया का पलटवार

सत्य पथिक वेबपोर्टल/नई दिल्ली/Free Bees Culture: फ्री रेवड़ी मामले में केंद्र की भाजपा सरकार पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आरोपों पर भाजपा ने भी पलटवार किया है। भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि सच्चाई तो यह है कि केजरीवाल का दिल्ली मॉडल बुरी तरह फेल हो चुका है। इसीलिए केजरीवाल झूठ की रेलमपेल मचाए हुए हैं। जितने किए थे वादे, उनमें से केजरीवाल ने पूरे नहीं किए हैं आधे।

भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि केजरीवाल ने आज प्रेस कांफ्रेंस में कह दिया कि मनरेगा की राशि में 25% की कटौती की गई है। जबकि इस योजना से गरीब, किसान, मजदूर को 100 दिन का काम मिलता है। यह केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेस में पहला झूठ बोला है।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने जिस तरह से मनरेगा को प्रभावी बनाकर न केवल उसका बजट बढ़ाया है, बल्कि यह भी सुनिश्चित किया है कि मजदूरी का एक-एक रुपया उसके खाते में सीधा पहुंचे और भ्रष्टाचार ना हो। इसी मॉडल का नाम नरेन्द्र मोदी मॉडल है।

भाटिया ने कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल जी आपने कैसे कह दिया कि मनरेगा के बजट में 25% की कटौती की गई है। गौर से सुनिए, 2021-22 में मनरेगा का बजट 73 हजार करोड़ रुपये था। वैश्विक महामारी के बावजूद इस बजट को 25 हजार करोड़ रुपये बढ़ाकर 98 हजार करोड़ किया गया।

भाटिया ने कहा कि अरविंद केजरीवाल जी आपने एक और अनर्गल आरोप लगाया है कि केंद्र सरकार जो टैक्स एकत्रित कर अभी तक 42% राज्यों को देती थी, पिछले कुछ वर्षों से 13% की कटौती कर इसे 29% कर दिया गया है। अब मैं आपको बता दूं कि फाइनेंस कमीशन ने यह तय किया है कि पांच वर्षों के लिए जो सारे प्रदेशों को GST में से डिवाल्व होता था, वह 42% ही रहेगा। अरविंद केजरीवाल जी आपने यह दूसरा झूठ बोला है। इससे पहले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!