स्वामी विवेकानंद पर केंद्रित रंगारंग समारोह में रिटायर्ड कर्नल पुरुषोत्तम सिंह, सूबेदार मेजर वीरेंद्रपाल सिंह और सामाजिक संस्था ‘संस्कार यज्ञ-वायु पंख’ सचिव स्क्वाड्रन लीडर राखी अग्रवाल ने दिए कैरियर को उड़ान देने के टिप्स

फतेहगंज पश्चिमी-बरेली/career tips/सत्य पथिक न्यूज नेटवर्क: श्री मटरूलाल लालीदेवी मेमोरियल चेरिटेबल ट्रस्ट बरेली और सामाजिक संस्था संस्कार यज्ञ एवं वायु पंख लखनऊ के संयुक्त तत्वावधान में शुक्रवार को ग्राम खिरका जगतपुर में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं विचार गोष्ठी आयोजित की गई। विषय था सनातन संस्कृति के संरक्षण और आधुनिक स्वावलंबी भारत के निर्माण में युवाओं के प्रेरणास्रोत स्वामी विवेकानंद और अन्य महापुरुषों का महान योगदान। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रिटायर्ड कर्नल पुरुषोत्तम सिंह, श्री मटरूलाल लालीदेवी चेरिटेबल ट्रस्ट के चेयरमैन सूबेदार मेजर वीरेंद्र पाल सिंह और संस्कार यज्ञ-वायु पंख की सचिव रिटायर्ड स्क्वाड्रन लीडर राखी अग्रवाल ने पेंटिंग प्रतियोगिता में सफल बच्चों अभिषेक, सूरज मौर्य, वर्षा यदुवंशी को प्रमाणपत्र वितरित किए।इससे पूर्व मुख्य अतिथि कर्नल पुरुषोत्तम सिंह और मंचासीन पूर्व सैनिकों आदर्श श्रीवास्तव, रिटायर्ड सूबेदार मेजर पीपी शर्मा, नन्हेंलाल शर्मा, हर्षवर्धन सिंह, सोबरन सिंह, निकेत शर्मा, नरेशपाल यदुवंशी, स्क्वाड्रन लीडर राखी अग्रवाल, सूबेदार मेजर वीरेंद्र पाल सिंह का प्रदीप कुमार, सोमेंद्र सिंह और अन्य परिजनों ने बुके, स्मृति चिह्न भेंटकर, फूलमालाएं पहनाकर सार्वजनिक रूप से अभिनंदन किया गया। बरेली से आकर कार्यक्रम को संगीत की कर्णप्रिय स्वर लहरियों से सजाने वाले उमेश चंद्र गुप्ता, पूरे कार्यक्रम का सफल संचालन कर रहे ओमपाल यदुवंशी को भी सम्मानित किया गया।
मुख्य अतिथि कर्नल पुरुषोत्तम सिंह ने अपने प्रेरणादायी उद्बोधन में कहा कि आज इंटरनेट बहुत तेजी से युवाओं के सपनों को हकीकत में बदलकर उन्हें आसमान की बुलंदियों पर पहुंचा दिया है। इंटरनेट की ताकत को समझकर उसका सही इस्तेमाल करने की जरूरत है। स्क्वाड्रन लीडर राखी अग्रवाल ने अभिभावकों को बच्चों के उज्ज्वल भविष्य के लिए उन्हें मोबाइल, टीवी और फिल्मों से दूर रखने की सलाह दी। चेतावनी दी कि महंगा मोबाइल खरीदवाकर आप बेटों-बेटियों का भविष्य तहस-नहस कर रहे हैं। सेना में जाने की इच्छा रखने वाले बच्चों के हाथ भी उठवाकर कर्नल पुरुषोत्तम सिंह, सूबेदार मेजर वीरेंद्रपाल सिंह से मार्गदर्शन दिलवाने की बात कही। सूबेदार मेजर वीरेंद्रपाल ने बताया कि प्रधानी चुनाव के बाद ट्रस्ट के बैनर तले छात्र-छात्राओं को नौकरी- कैरियर का उचित मार्गदर्शन देने के लिए एक और बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।
कार्यक्रम में वैष्णवी, आफरीन को बेहतरीन नृत्य प्रस्तुति, अंजू सिंह, कोमल, आफरीन, प्रीति को सरस्वती वंदना, सौम्या, ध्रुव को गीत गायन, रवि श्रीमाली को भाषण, भानु गंगवार को गायन और खना गौंटिया, परधोली और कई अन्य गांवों से आए दो दर्जन से ज्यादा प्रतिभागी छात्र-छात्राओं को भी प्रमाणपत्र प्रदान किए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!