सत्य पथिक वेबपोर्टल/बरेली/Review meeting: बरेली मंडलायुक्त श्रीमती संयुक्ता समद्दार ने कमिश्नरी सभागार में बैठक लेकर बीडीए द्वारा कराए जा रहे विकास कार्यों की बिंदुवार समीक्षा की।

मंडलायुक्त ने निर्देश दिए कि मुख्य नगर नियोजक के पद पर तैनाती अथवा सम्बद्धीकरण के लिए शासन को तत्काल पत्र भेजें। अवस्थापना निधि से कराये जा रहे समस्त कार्यों का नियमित भौतिक सत्यापन कराने और अवस्थापना मद के समस्त कार्यों की भौतिक, वित्तीय स्थिति, अनुमानित लागत तथा कार्य पूर्ण होने की तिथि आदि से संबंधित प्रगति आख्या नियमित अंतराल पर प्रस्तुत करते रहने को भी निर्देशित किया।

मंडलायुक्त ने बैठक में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत निर्माणाधीन प्रोजेक्ट्स की भी विस्तृत प्रगति आख्या और भौतिक निरीक्षण कार्यक्रम भी प्रस्तुत करने को कहा है। बीडीए द्वारा किये गये प्रवर्तन कार्यों की विशेष रूप से सराहना की। साथ ही निर्माण कार्यों को गुणवत्तापूर्ण तरीके से नियत समय सीमा में पूर्ण करने के लिए निर्देशित किया।

मंडलायुक्त के समक्ष बीडीए उपाध्यक्ष जोगिंदर सिंह ने प्राधिकरण के पिछले एक वर्ष के क्रियाकलापों का ब्योरा पेश किया। बीडीए उपाध्यक्ष ने अवगत कराया कि रामगंगा नगर आवासीय योजना से सटे 8 ग्रामों की लगभग 242 हैक्टेयर भूमि आपसी सहमति से क्रय करने का प्रस्ताव तैयार किया गया है। लगभग 145 हैक्टेयर भूमि विक्रय की सहमति किसानों से प्राप्त भी हो चुकी है। प्राधिकरण द्वारा शाहजहांपुर रोड, पीलीभीत रोड, बीसलपुर रोड, डोहरा रोड, रामपुर रोड एवं बदायूं रोड को 6 लेन/4 लेन कराने का निर्माण कार्य प्रगति पर है। बरेली विकास प्राधिकरण द्वारा रामगंगा नगर आवासीय योजना में 9 गेट बंद कालोनियों का निर्माण कराया जा रहा है। बरेली महानगर के नागरिकों ने इन कालोनियों में प्लाॅट/आवास खरीदने के लिए पूरे उत्साह से रजिस्ट्रेशन कराया गया है। आवंटन लगभग पूर्ण हो चुका है। प्राधिकरण द्वारा रामगंगा आवासीय योजना के सेक्टर-2 में 33 हजार वर्ग मीटर क्षेत्रफल में रामायण वाटिका का निर्माण कार्य कराया जायेगा। यह पार्क हरित रामायण संकल्पना पर आधारित है। दीनदयाल पुरम योजना में पूर्व निर्मित पार्क के सौंदर्यीकरण का कार्य भी तत्परता से कराया जा रहा है।

मंडलायुक्त की समीक्षा बैठक में अपर आयुक्त प्रशासन अरुण कुमार, बीडीए सचिव योगेंद्रर कुमार, अधीक्षण अभियन्ता एवं विशेष कार्याधिकारी भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!