सत्य पथिक वेबपोर्टल/करांची-पाकिस्तान/emergency landing(एजेंसियां): दिल्ली से दुबई जाने वाली स्पाइसजेट की SG-11 फ्लाइट में अचानक तकनीकी खराबी आने के बाद पाकिस्तान के करांची में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। विमान में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं।

SpiceJet के प्रवक्ता ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि B737 विमान की संकेतक लाइट में अचानक तकनीकी खराबी आ गई। लिहाजा उसे करांची की ओर मोड़ दिया गया। विमान करांची हवाई अड्डे पर सफलतापूर्वक उतर गया और यात्रियों को भी विमान से सुरक्षित उतार लिया गया। प्रवक्ता ने आगे कहा कि लैंडिंग के दौरान कोई आपात स्थिति घोषित नहीं की गई और विमान की सामान्य लैंडिंग हुई। यात्रियों को सहज करने के लिए जलपान कराया गया है। एक दूसरा विमान करांची भेजा जा रहा है जो उन्हें दुबई ले जाएगा। प्रवक्ता ने बताया कि विमान में कुल 150 यात्री सवार थे।

SpiceJet के विमानों में गड़बड़ी की छठी घटना, जांच जारी
पिछले 17 दिनों में स्पाइसजेट के विमान में इस तरह की यह छठी घटना है। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) सभी छह घटनाओं की जांच कर रहा है।

बाएं टैंक से ईंधन रिसाव की थी आशंका: डीजीसीए

अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली से दुबई जा रहा बोइंग 737 मैक्स विमान जब हवा में था तो अपने बाएं टैंक में ईंधन की मात्रा में असामान्य कमी दर्शाने लगा। इसलिए, विमान को कराची की ओर मोड़ दिया गया। अधिकारियों ने कहा कि जब कराची हवाई अड्डे पर निरीक्षण किया गया, तो बाएं टैंक से फ्यूल का कोई रिसाव नहीं देखा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!