चार दिन से एम्स में भर्ती अपने बिग फैन राजू श्रीवास्तव की सेहत में सुधार के लिए बिग बी ने भेजा आडियो मैसेज

सत्य पथिक वेबपोर्टल/नई दिल्ली/Big B’s Voice Remedy to Comedian Raju Srivastava: दिल्ली के AIIMS में पिछले चार दिन से अपनी जिंदगी की सबसे कठिन लड़ाई लड़ रहे कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की सेहत में करोड़ों प्रशंसकों की दुआओं-प्रार्थनाओं के असर से मामूली सुधार देखने को मिला है। उन्हें पाइप के जरिए दूध भी दिया जा रहा है। राजू का हार्ट और नाड़ी की धड़कनें ठीक तरह से काम कर रही हैं लेकिन बेहोश नहीं टूट रही है। इस बीच बिग बी यानी अमिताभ बच्चन ने अपनी जादुई आवाज में राजू श्रीवास्तव के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हुए उनके लिए अपना ऑडियो मैसेज (audio message) भेजा है।

हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव वर्षों से लोगों को हंसाते, गुदगुदाते रहे हैं लेकिन अब जन्मभूमि कानपुर से लेकर कर्मभूमि मुंबई तक करोड़ों लोग उनके जल्दी ठीक होने की दुआएं कर रहे हैं। इनमें कई सेलिब्रिटीज भी शामिल हैं। सब अपने-अपने तरीके से राजू के ठीक होने की दुआएं कर रहे हैं।

दरअसल, राजू, अमिताभ बच्चन को अभिनय के क्षेत्र में अपना सबसे बड़ा आदर्श मानते रहे हैं। अमिताभ बच्चन ने भी अस्पताल में भर्ती राजू के लिए अपने ऑडियो मैसेज का बड़ा गिफ्ट दिया है। राजू के पारिवारिक सूत्रों के अनुसार बिग बी (अमिताभ) ने राजू श्रीवास्तव के फोन पर उनके स्वास्थ्य की जानकारी लेने और उनके जल्दी ठीक होने की शुभकामनाएं देने के लिए अपना संदेश भेजा है।

दरअसल, अमिताभ बच्चन ने पिछले चार दिन में राजू को उनके फोन पर कई मैसेज किए हैं। लेकिन राजू के अस्वस्थ होने की वजह से उनका परिवार इन संदेशों को देख नहीं सका था। इस बीच एम्स के एक डाक्टर ने परिवार से कहा था कि सम्भव है कि राजू श्रीवास्तव रेस्पॉन्ड नहीं कर पा रहे हों लेकिन आसपास की आवाजें सुन रहे हों। ऐसे में अगर कोई प्रिय बात या आवाज वह सुनेंगे तो उतनी देर के लिए उनका मस्तिष्क अधिक सक्रिय हो सकेगा। इससे उनकी सेहत तेजी से सुधर सकती है।

डाक्टर की यह मनोवैज्ञानिक सलाह सुनकर बेहद परेशानी के दौर से गुजर रहे राजू के परिवार के लोगों को ख्याल आया कि राजू को अपने आदर्श अमिताभ बच्चन की आवाज सुनकर बहुत खुशी होती। इसके बाद परिवार के एक सदस्य ने बिग बी के ऑफिस फोन कर जब अमिताभ बच्चन को राजू के विषय में जानकारी देनी चाही तो अमिताभ के ऑफिस से बताया गया कि वह तो पहले ही दिन से राजू श्रीवास्तव के फोन पर उनके लिए लगातार संदेश भेज रहे हैं। तब परिवार के सदस्यों ने राजू श्रीवास्तव का फोन देखा तो उसमें अमिताभ बच्चन के करीब 10 मैसेज पड़े थे। उनके परिवार के एक सदस्य ने बिग बी से रिक्वेस्ट की कि राजू को यही संदेश अगर वह बोलकर भेज दें तो राजू को यह सुनाया जा सकेगा।

पांच मिनट में अमिताभ ने भेजा राजू को ऑडियो गिफ्ट
अमिताभ बच्चन को डाक्टर की सलाह भी बताई गई कि कोई प्रिय आवाज राजू की रिकवरी में सकारात्मक असर कर सकती है। इसके पांच ही मिनट के अंदर बिग बी ने अपने ही अन्दाज में राजू को सम्बोधित एक ऑडियो मैसेज भेज दिया। इस आडियो मैसेज में बिग बी ने कह रहे हैं-“राजू उठो, बस बहुत हुआ। अभी बहुत काम करना है… अब उठ जाओ और हम सबको हंसना सिखाते रहो।” परिवार का कहना है कि इस मैसेज को राजू को सुनाया गया। आगे भी बीच-बीच में राजू को यह मैसेज सुनाया जाएगा। इससे बिग बी के इस बिग फैन को अच्छा जरूर लगेगा।

राजू श्रीवास्तव कई बार अपने इंटरव्यू में इस बात को कह चुके हैं कि वह अमिताभ बच्चन के बहुत बड़े प्रशंसक हैं। कानपुर के रहने वाले राजू के मुंबई आने से पहले से ही वह अमिताभ और उनकी फिल्मों के दीवाने रहे हैं। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई हस्तियों और मुकेश खन्ना जैसे कई फिल्मी सितारों ने भी राजू की पत्नी शिखा और परिजनों से फोन पर बात कर उनके जल्दी ठीक होने की कामना की है। कॉमेडियन सुनील पाल ने भी उनके ठीक होने की प्रार्थना करते हुए वीडियो जारी किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!