चेकिंग के दौरान महिला समेत तीन बाइक सवार गिरफ्तार

सत्य पथिक वेबपोर्टल/फतेहगंज पश्चिमी-बरेली/Fake Currency: थाना फतेहगंज पश्चिमी पुलिस ने गुरुवार को नेशनल हाईवे पर देर रात चेकिंग के दौरान पति-पत्नी समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर तीन लाख रुपये के नकली नोट बरामद किए। पुलिस तीनों आरोपियों से कड़ी पूछताछ कर रही है।

जानकारी के मुताबिक बुधवार देर रात फतेहगंज पश्चिमी थाना प्रभारी संजय सिंह अपनी टीम के साथ हाईवे पर रहपुरा अंडर बाईपास पर चेकिंग कर रहे थे, इसी दौरान बरेली से दिल्ली की ओर जा रही एक पल्सर मोटरसाइकिल को देखा। बाइक पर महिला समेत तीन लोग सवार थे। बचकर भाग निकलने की कोशिश कर रहे बाइक सवारों को पुलिस ने दौड़ाकर पकड़ लिया। तलाशी के दौरान बैग में पांच-पांच सौ रुपये के नकली नोट बरामद हुए। कुछ नोट अलग थैली में रखे हुए थे। चेक किया तो पता चला कि सारे नोट नकली हैं। पुलिस ने बताया कि आरोपियों के पास से तीन लाख रुपये के नकली नोट बरामद किए गए हैं। पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने अपने नाम शोएब, पुष्पेंद्र और पुष्पेंद्र की बीवी शीबा बताया। तीनों आरोपियों को पकड़कर पुलिस थाने ले आई और उनसे कड़ी पूछताछ कर रही है। पुलिस जानने की कोशिश में जुटी है कि आखिर नक़ली नोट कहां से आए और कहां ले जाए जा रहे थे?

एसएसपी मीडिया सेल से मिली जानकारी के मुताबिक फतेहगंज पश्चिमी पुलिस ने चेकिंग के दौरान अभियुक्त शोएब, पुष्पेंद्र और पुष्पेंद्र की पत्नी शीवा को 500-500 रुपये के नकली नोटों के साथ पकड़ा है। नकली नोटों की कीमत लगभग तीन लाख बताई जा रही है। पकड़े गए तीनों अभियुक्तों के विरुद्ध थाना फतेहगंज पश्चिमी नियमानुसार वैधानिक कार्यवाही की जा रही है। थाना पुलिस ने तीनों आरोपियों को मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!