सत्य पथिक वेबपोर्टल/फतेहगंज पश्चिमी-बरेली/health: फतेहगंज पश्चिमी विकास खंड के गांव रहपुरा जागीर में डेंगू , मलेरिया, वायरल बुखार का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। गांव में दर्जनों लोग बुखार से पीड़ित हैं। ग्रामीण झोलाछाप डॉक्टरों से इलाज करा रहे हैं। गांव के बुखार के कई मरीज अस्पताल में भी भर्ती हैं।

ग्रामीणों ने बताया कि वर्तमान ग्राम प्रधान पति गंगाचरण एवं गांव के जगन्नाथ, लीलाधर, ज्ञाना देवी, आराधना, प्रेमवती और पूर्व प्रधान गंगा सहाय की पत्नी उषा वर्मा समेत लगभग 25-30 लोग बुखार की चपेट में आ गए हैं। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से न तो अभी तक गांव में हेल्थ कैंप लगाया गया है और न ही फागिंग कराई गई है। रहपुरा जागीर के वर्तमान ग्राम प्रधान श्रीमती गयाश्री के पति गंगाचरण भी बुखार से पीड़ित चल रहे हैं।

ग्रामीणों ने बताया कि गांव में हर तरफ गंदगी फैली हुई है। नालियां चोक हैं, पानी निकासी नहीं होने से नालियों में फंसा कूड़ा-करकट सड़ रहा है। गंदे पानी-कीचड़ में मच्छर पनप रहे हैं, जिससे संक्रामक रोग फैलने की आशंका है। उन्होंने डेंगू बुखार एवं वायरल फीवर से बचाव के लिए एसडीएम और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से गांव स्वास्थ्य जांच शिविर लगवाने और जहां-तहां पड़े गंदगी के ढेर हटवाकर साफ-सफाई करवाने और फागिंग कराने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!