सत्य पथिक वेबपोर्टल/वाशिंगटन(एजेंसियां)/Indians traped illegal spy business in US: अमेरिका में दो योजनाओं में भेदिया कारोबार कर लाखों डॉलर की अवैध कमाई करने में भारतीय मूल के कई लोग फंस गए हैं।

अमेरिकी प्रतिभूति एवं विनिमय आयोग (एसईसी) ने
‘ल्यूमेंटम होल्डिंग्स’ के पूर्व मुख्य सूचना सुरक्षा अधिकारी अमित भारद्वाज और उनके दोस्तों धीरेन कुमार पटेल (50), श्रीनिवास ककेरा (47), अब्बास सईदी (47) और रमेश चित्तोर (45) पर यह गंभीर आरोप लगाया है।

अमेरिकी प्रतिभूति एवं विनिमय आयोग (एसईसी)

एसईसी के प्रवर्तन विभाग के निदेशक गुरबीर एस. गरेवाल ने बताया कि कैलिफोर्निया में रह रहे इन लोगों ने ‘ल्यूमेंटम होल्डिंग्स’ कंपनी के मार्फत दो कॉर्पोरेट अधिग्रहण योजनाओं में निवेश किया और अवैध रूप से 52 लाख डॉलर का मुनाफा कमाया। एसईसी ने न्यूयॉर्क निवासी निवेश बैंकर बृजेश गोयल (37) और उनके दोस्त अक्षय निरंजन (33) पर भी भेदिया कारोबार में लिप्त होने का आरोप लगाया। इन दोनों पर भी वर्ष 2017 में चार अधिग्रहण घोषणाओं से अवैध रूप से व्यापार करके 2,75,000 डॉलर से अधिक की कमाई के आरोप हैं।

दोषियों को कानून के घेरे में लाने को प्रतिबद्ध
एसईसी के प्रवर्तन विभाग के निदेशक गुरबीर एस. गरेवाल ने कहा, कदाचार को जड़ से खत्म करने के लिए हम अपने सभी विशेषज्ञों तथा उपकरणों का भरपूर इस्तेमाल करते हुए किसी भी उद्योग या पेशे से जुड़े सभी दोषियों को कानून के कठघरे में लाकर कड़ी सजा दिलवाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!