नई दिल्ली, सत्य पथिक न्यूज नेटवर्कFarmers’ Rally Violence: गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्‍टर (Tractor Rally) रैली के दौरान दिल्‍ली में हुई हिंसा के मामले में  किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) समेत छह किसान नेताओं के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।



दिल्ली पुलिस ने जिन अन्य 40 किसान नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है उनमें- वीएम सिंह, विजेंदर सिंह, हरपाल सिंह, विनोद कुमार, दर्शन पाल, राजेंद्र सिंह, बलवीर सिंह राजेवाल, बूटा सिंह, जगतार बाजवा, जोगिंदर सिंह उगराहां के नाम भी शामिल बताए जा रहे हैं। नांगलोई थाने में जो FIR दर्ज है उसमें न सिर्फ डकैती की धारा लगाई गई है। ये वही हैं जो सरकार के साथ वार्ता के लिए विज्ञान भवन जाते थे।


संयुक्‍त किसान मोर्चा की सफाई, बैरिकेड तोड़ने वाले पन्‍नू ग्रुप के सदस्‍य’


उधर, आंदोलनकारियों के मुख्य संगठन संयुक्त किसान मोर्चा ने सफाई दी है। संगठन के प्रवक्ता ने बुधवार को कहा कि हिंसा के लिए हम नहीं, पन्नू ग्रुप के सदस्य जिम्मेदार हैं। पुलिस ने 50 से ज्यादा लोगों को इस मामले में गिरफ्तार भी कर लिया है। नांगलोई पुलिस ने FIR में डकैती की धारा इसलिए जोड़ी है क्योंकि कुछ उपद्रवी नांगलोई में पुलिस से आंसू गैस के करीब 150 गोले भी छीन ले गए थे। इसके अलावा भी अलग अलग FIR में कई किसान नेताओं के नाम हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!