भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दूसरे दिन सिकंदराबाद में विजय संकल्प सभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उद्बोधन

सत्य पथिक वेबपोर्टल/हैदराबाद-तेलंगाना/PM Narendra Modi Addresses Vijaya Sankalpa Sabha: भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दूसरे दिन रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सिकंदराबाद के परेड ग्राउंड में ‘विजय संकल्प सभा’ (Vijaya Sankalpa Sabha) को संबोधित करते हुए कहा कि ऐसा लग रहा है कि पूरे तेलंगाना का स्नेह इसी मैदान में आकर सिमट गया है।

पीएम मोदी ने कहा कि हैदराबाद शहर जिस तरह हर टैलेंट की उम्मीद को ऊंची उड़ान देता रहा है, उसी तरह भाजपा भी लोगों की आशाओं और अपेक्षाओं को पूरा करने की दिशा में रात-दिन मेहनत कर रही है। उन्होंने कहा कि तेलंगाना के लोग समर्पण के लिए जाने जाते हैं। ‘सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास’ हमारा मंत्र और तेलंगाना का विकास हमारी प्राथमिकता है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बीते 8 साल में हमने हर भारतीय के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन लाने का प्रयास किया है। देशवासियों का जीवन कैसे आसान हो, विकास का लाभ कैसे हर व्यक्ति, हर क्षेत्र तक पहुंचे, इसके लिए हमनें निरंतर काम किया है। वंचितों, शोषितों को भी राष्ट्रीय योजनाओं के माध्यम से हमने विकास में भागीदार बनाया है. यही कारण है कि गरीब, दलित, वंचित, पिछड़े, आदिवासी सभी को आज लगता है कि भाजपा सरकार उनकी आवश्यकताओं और आकांक्षाओं की पूर्ति कर रही है।

देश की महिलाओं का जीवन आसान हुआ है
पीएम मोदी ने कहा कि देश की महिलाओं का आज जीवन आसान हुआ है, उनकी सुविधाएं बढ़ी हैं। उज्ज्वला मुफ्त गैस कनेक्शन से तेलंगाना की लाखों गरीब बहनों को भी धुएं से मुक्ति मिली है। स्वच्छ भारत अभियान से तेलंगाना की लाखों गरीब माताओं-बहनों-बेटियों को सम्मान का जीवन मिला है। उन्होंने कहा कि मातृत्व के समय महिलाओ की सुपोषण, टीकाकरण की सुविधाओं को हमने तेलंगाना के गांव-गांव तक पहुंचाया है। अब वे भी राष्ट्र के विकास में अधिक योगदान दे रही हैं। केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा सरकार की नीतियों की वजह से ही तेलंगाना में भी गरीबों को मुफ्त राशन, मुफ्त इलाज की सुविधा बिना भेदभाव मिल रही है। जन धन योजना के तहत पूरे देश में खुले 45 करोड़ बैंक खातों में से 1 करोड़ से ज्यादा जन धन बैंक खाते तेलंगाना में खोले गए हैं। इनमें से 55% से ज्यादा खाते महिलाओं के हैं।

तेलंगाना में भाजपा को व्यापक जन समर्थन

प्रधानमंत्री ने कहा कि तेलंगाना में भाजपा को लगातार समर्थन मिल रहा है। 2019 के चुनाव में भाजपा ने जितना जनसमर्थन तेलंगाना में हासिल किया था, उसमें निरंतर वृद्धि हो रही है। ग्रेटर हैदराबाद के चुनावों में हमने भी इसकी झलक देखी है जब भाजपा को वहां अभूतपूर्व सफलता मिली थी।

तेलंगाना में चल रहे पांच बड़े प्रोजेक्ट्स
पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना काल में वैक्सीन, पीपीई किट्स, ऑक्सीजन और जनस्वास्थ्य ढांचे में तेजी से सुधार करके हमने तेलंगाना समेत पूरे भारत और दुनिया भर में करोड़ों लोगों के जीवन को बचाने में मदद की है। हमारी कोशिश है कि तेलंगाना के किसानों को भी उनकी उपज का अधिक से अधिक दाम मिले। मोदी ने कहा कि तेलंगाना में पानी से जुड़े लगभग 35 हज़ार करोड़ रुपए से अधिक के पांच बड़े प्रोजेक्ट्स पर केंद्र सरकार काम कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!