सीएमओ-एसीएमओ भी स्वास्थ्य शिविर में पहुंचे, लिया फीडबैक

सत्य पथिक वेबपोर्टल/मीरगंज-बरेली/Health: पूर्व केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार, विधायक डी सी वर्मा एवं मीरगंज के ब्लॉक प्रमुख गोपाल कृष्ण गंगवार ने शनिवार को मीरगंज के डेंगू प्रभावित हुरहुरी गांव में प्रधान पति कुलदीप मौर्य के घर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

विधायक डॉ. डीसी वर्मा ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मीरगंज के चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर अमित कुमार के साथ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हुरहुरी पर जाकर अस्पताल का निरीक्षण किया। पंचायत भवन पर बुखार के मरीजों की जांच के लिए शिविर लगाया गया था। शिविर में 74 लोगों के आरडीटी मलेरिया की जांच और 50 लोगों के डेंगू (एन एस1) की जांच के लिए खून के सैंपल लिए गए।

शिविर में डॉक्टर रोहन दिवाकर ने बताया कि डेंगू की पुष्टि के लिए संदिग्ध सैंपल्स जिला अस्पताल भेजे गए हैं। जांच शिविर का पर्यवेक्षण मुख्य चिकित्सा अधिकारी बरेली डॉ. बलबीर सिंह, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. हरपाल सिंह द्वारा भी किया गया। डेंगू के संदिग्ध मरीजों को आईडीएसपी के डॉ0 मीसम अब्बास, एएनएम दुर्वेश कुमारी और आशाओं ने घर’घर जाकर दवा वितरित की।
चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अमित कुमार ने बताया कि गांव हुरहुरी के सभी घरों में बुखार की दवा वितरित करवा दी गई है। निरीक्षण के समय सीएचसी से चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अमित कुमार के साथ डॉक्टर रोहन दिवाकर, बीपीएम पुनीत सक्सेना, दुर्गेश मिश्रा, जयपाल व मोहित कुमार भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!