पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल थे मारे गए दोनों शार्प शूटर्स

सत्य पथिक वेबपोर्टल/अमृतसर (पंजाब)/Sidhu Moose Wala’s Murderers gundown in encounter: पंजाब पुलिस और गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल दो शार्प शूटर गैगस्टर्स को बुधवार को अमृतसर में अटारी पाकिस्तान बार्डर के पास घंटों चली मुठभेड़ में मार गिराया गया।

पंजाब पुलिस की गैंगस्टर रोधी टास्क फोर्स का अभियान बुधवार को चिचा भकना गांव की पुरानी हवेली के पास शुरू हुआ। आतंकवादियों जैसे स्टाइल वाले खतरनाक गैंगस्टर्स इसी हवेली में छुपे हुए थे। बता दें कि पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की 29 मई 2022 को पंजाब के मानसा जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

गैंगस्टर जगरूप रूपा और मनप्रीत मन्नू कूसा की फाइल फोटो। 

बुधवार सुबह पंजाब पुलिस को जानकारी मिली थी कि पाकिस्तान सीमा के नजदीक अटारी के पास स्थित चिचा भकना गांव की हवेली में सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड से जुड़े गैंगस्टर छिपे हैं। इस पर भारी पुलिस फोर्स ने चिचा भकना गांव की घेराबंदी कर ऑपरेशन शुरू किया।

गांव की चारों तरफ से घेराबंदी के बाद पुलिस अधिकारियों ने गैगस्टर्स से आत्मसमर्पण को कहा तो उन्होंने एके-47 से फायरिंग कर दी। मजबूरन पुलिस को भी जवाबी कार्रवाई करनी पड़ी। गोलियों की आवाज से पूरा गांव और इलाका गूंज उठा। दोनों तरफ से लगभग 150 राउंड फायरिंग की गई। घंटों चली मुठभेड़ में पुलिस ने आखिरकार दो गैंगस्टर्स को मार गिराया। दोनों की पहचान पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल रहे दो शार्प शूटरों जगरूप रूपा और मनप्रीत  मन्नू कूसा के रूप में हुई है।

डीजीपी गौरव यादव, एडीजीपी प्रमोद बान समेत पंजाब पुलिस के तमाम वरिष्ठ अधिकारी दर्जनों गाड़ियों के काफिले के साथ मौके पर पहुंचे। बताया जा रहा है कि दो शार्प शूटरों समेत चार लोगों की मौत हुई है। पुलिस ने ग्रामीणों को अपने घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील की थी। घटनास्थल पर एंबुलेंस और बख्तरबंद गाड़ियां भी मौजूूद रहीं। मुठभेड़ में तीन पुलिसकर्मी और एक मीडियाकर्मी घायल हुए हैं। पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्या के आरोपी गैंगस्टर मनप्रीत मन्नू और जगरूप उर्फ रूपा को पुलिस मुठभेड़ में मार गिराने की पुष्टि एडीजीपी प्रमोद बान ने भी की है।  पुलिस को मौके से एक एके-47 और एक पिस्टल भी मिली है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!