सत्य पथिक वेबपोर्टल/लखनऊ/New Date of
Free Ration distribution: उत्तर प्रदेश में राशनकार्ड धारकों को मुफ्त राशन और रिफाइंड, नमक, चना का वितरण अब पांच अगस्त से कराया जाएगा। पहले मुफ्त राशन वितरण बुधवार तीन अगस्त से होना था।

कुछ जिलों में राशन नहीं पहुंच पाने से बढ़ी डेट
प्रदेश के खाद्य आयुक्त (food commissioner) से आपूर्ति विभाग को मिली जानकारी के मुताबिक पात्र गृहस्थी कार्डधारकों को मई का राशन और आयोडाइज्ड नमक, रिफाइण्ड सोयाबीन ऑयल, साबुत चना और अन्त्योदय कार्डधारकों को अप्रैल से जून तक की 3 किलो चीनी का नि:शुल्क वितरण 30 जुलाई तक किया गया था। कुछ जिलों में राशन (Ration) नहीं पहुंच पाने के कारण वितरण शुरू कराने की तारीख आगे बढ़ाई गई है।

11 लाख लोगों ने लिया यूपी के बाहर से राशन
वन नेशन वन राशन कार्ड योजना (One nation one card) के तहत अब तक प्रदेश के कुल 11,44,612 कार्डधारकों ने अन्य राज्यों से राशन लिया है। वहीं अन्य राज्यों के 42,049 राशन कार्डधारकों ने उत्तर प्रदेश (uttar pradesh) में राशन लिया है।

34 लाख कार्डधारकों ने दूसरे जिलों में राशन उठाया
खाद्य और रसद विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अगस्त 2019 से अब तक कुल 2,91,48,189 कार्डधारकों ने जिले के भीतर अन्य दुकानों से राशन लिया है। जनवरी 2020 से अब तक 34,29,425 कार्डधारकों ने दूसरे जिलों में पोर्टेबिलिटी के माध्यम से अनाज लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!