योगी सरकार 2.0 के 100 दिन पूरे होने पर जनता को दी बड़ी सौगात

सत्य पथिक वेबपोर्टल/लखनऊ/free ration scheme: योगी सरकार-2.0 के 100 दिन पूरे होने पर जनता को बड़ी सौगात देते हुए यूपी में मुफ्त राशन योजना 3 महीने के लिए बढ़ा दी गई है।
प्रदेश भर में सरकारी राशन दुकानों पर नि:शुल्क तेल, चना, नमक और राशन का वितरण आज पांच जुलाई सोमवार से 15 जुलाई तक चलेगा। अंत्योदय कार्डधारकों को इस बार नि:शुल्क राशन के साथ ही अप्रैल, मई और जून माह की तीन किलो चीनी भी मिलेगी। राशन का वितरण सुबह छह बजे से रात नौ बजे तक होगा।

तीन महीने और मुफ्त राशन योजना बढ़ाये जाने का लाभ राज्य के 15 करोड़ गरीब लोगों को मिलेगा। इससे पहले 26 मार्च को भी सरकार ने यह योजना तीन महीने के लिए बढ़ाई थी। सरकार ने अपने कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने से पहले इसकी घोषणा की।
गौरतलब है कि यूपी वालों को अंत्योदय योजना के तहत योगी सरकार ने जून तक मुफ्त राशन देने का ऐलान किया था। इस योजना के तहत 35 किलो राशन दिया जाता है जिसमें गेहूं, चावल, चीनी, दाल और नमक इत्यादि शामिल है। इस योजना के अलावा यूपी में गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत भी फ्री राशन दिया जाता है।
कोरोना काल के बाद से केंद्र सरकार ने भी मुफ्त राशन योजना शुरू की है। दरअसल कोरोना काल के बाद कई लोगों की नौकरी छूट गई और कई लोगों का रोजगार बर्बाद हो गया जिससे बड़ी संख्या में लोग राशन के लिए सरकार पर निर्भर हैं। यही वजह है कि सरकार राशन योजना को आगे बढ़ाती जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!