मानपुर पुलिस चौकी में पंचायत में हुआ लिखित समझौता, त्यौहार बाद होगा दोनों का ब्याह

सत्य पथिक वेबपोर्टल/शीशगढ़-बरेली/high voltage drama: थाना शीशगढ़ के एक गांव की युवती प्रेमी की बेवफाई से आगबबूला होकर उसके घर जा धमकी और पत्नी के रूप में कबूल नहीं करने पर जहर खाकर जान दे देने का हाई वोल्टेज ड्रामा शुरू कर दिया। परेशान होकर प्रेमी के परिजनों ने डायल 112 पुलिस को बुलवा लिया। पुलिस कर्मियों के समझाने पर भी युवती नहीं मानी। अंत में युवती के फुफेरे भाई अर्जुन को बुलाया गया, वह उसे किसी तरह मनाकर घर ले गया।

थाना शीशगढ़ के ग्राम भोजपुर के निवासी करन का इसी थाने के एक गांव की युवती से काफी समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। युवती का आरोप है कि करन ने कई साल से शादी का झांसा देकर उससे संबंध बना रखे थे लेकिन अब शादी करने के वादे से मुकर रहा है। इसी कारण उसे प्रेमी करन के घर आना पड़ा है। प्रेमी के परिवार वालों, ग्रामीणों और सूचना पर मौके पर पहुंची डायल 112 पुलिस के समझाने पर भी युवती नहीं मानी तो उसके फुफेरे भाई को बुलाया गया। वह किसी तरह समझा-बुझाकर बहन को घर ले गया।

बाद में चौकी पुलिस मानपुर में दोनों पक्षों को बुलाया गया। पुलिस चौकी में पंचायत में प्रेमी युगल की शादी कराने का लिखित समझौता हुआ। समझौता होने के बाद पति-पत्नी बने प्रेमी युगल ने एक’दूसरे को मिठाई खिलाई। नववधू ने अपने प्रेमी पति के पैर छूकर उसका आशीर्वाद लिया। पुलिस ने त्योहार के बाद दोनों की शादी कराने की तारीख तय कर दी है। इस बात की आसपास के इलाके में जबर्दस्त चर्चा है कि आखिरकार जीत प्यार की हुई। प्रेमिका की जिद के सामने कोई नही टिक सका। युवती ने साहस दिखाया तो इसको मंजिल भी मिल ही गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!