गांधी-शास्त्री जयंती समारोह

सत्य पथिक वेबपोर्टल/बरेली/Gandhi-Shashtri Jayanti: बरेली महानगर के द्रौपदी कन्या इंटर कॉलेज में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री की पावन जयंतियां धूमधाम से श्रद्धाभाव सहित मनाई गईं।

कार्यक्रम का शुभारंभ प्रधानाचार्या डाॅ. रामश्री ने दोनों महापुरुषों के चित्रों का अनावरण और पुष्पार्चन-माल्यार्पण कर किया। छात्राओं ने रघुपति राघव राजाराम और वैष्णव जन ते तेने कहिए-भजन प्रस्तुत किए।

प्रधानाचार्या, शिक्षिकाओं और छात्राओं ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और आदर्श राजनेता लालबहादुर शास्त्री के जीवन मूल्यों, उनके आदर्शों, संघर्ष और देश सेवा, अंत्योदय की अवधारणा और राष्ट्रीय एकता-अखंडता के लिए आजीवन किए गए उनके महान कार्यों की विस्तार से चर्चा की।

इस अवसर पर विद्यालय में गांधीवादी विचारधारा पर वाद-विवाद प्रतियोगिता, नशा मुक्त, कुपोषण मुक्त भारत और सड़क सुरक्षा पर आधारित पोस्टर एवं स्लोगन प्रतियोगिता भी आयोजित की गई।

छात्राओं ने इन प्रतियोगिताओं में पूरे उत्साह से भाग लिया। छात्राओं और शिक्षिकाओं को नशा मुक्ति, कुपोषण मुक्त भारत और सड़क सुरक्षा संबंधी शपथ भी दिलवाई गई।

नशा मुक्ति एवं मद्यपान निषेध पोस्टर-स्लोगन प्रतियोगिता में छात्रा लता शर्मा 9ए प्रथम, अनम फातिमा 9सी द्वितीय, बुशरा 8बी तृतीय स्थान पर रहीं। सड़क सुरक्षा में ईशा 7सी प्रथम, योगिता सिंह 9ए द्वितीय और कशिश गुप्ता 9बी तृतीय रहीं। पर्यावरण-स्वच्छता में तशफा साहिल 6सी को प्रथम, कनिष्का 7सी को द्वितीय और मिशवाह 9बी को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ।

साथ ही किला क्षेत्र में जागरूकता रैली भी निकाली गई। आयोजन में सभी शिक्षिकाओं ने सहयोग किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!