ब्रेन छोड़ शरीर के सभी अंग ठीक से कर रहे काम, देश के जाने-माने न्यूरो फिजियोथेरेपिस्ट डाॅ. नीतीश नायक की देखरेख में चल रहा इलाज

सत्य पथिक वेबपोर्टल/नई दिल्ली/Raju Srivastav in sense after 15 days: दिल्ली के एम्स में 15 दिन से भर्ती देश के मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव (Comedian Raju Srivastava) को बृहस्पतिवार को होश आ गया है। हालत में सुधार जारी रहा तो वेंटिलेटर भी जल्द हटाया जा सकता है। 

फिलहाल वेंटिलेटर पर हैं राजू श्रीवास्तव

10 अगस्त को दिल्ली के जिम में वर्कआउट के दौरान राजू श्रीवास्तव को दिल का दौरा पड़ा था। उन्हें दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया, लेकिन तमाम कोशिशों के बाद भी डॉक्टर्स उन्हें होश में नहीं ला पा रहे थे। बेहोश हालत में उन्हें लगातार वेंटिलेटर पर रखना पड़ रहा था।। हालांकि बृहस्पतिवार को 15वें दिन देश-विदेश में फैले राजू श्रीवास्तव के करोड़ों समर्थकों के लिए अच्छी खबर आई है। राजू श्रीवास्तव की बेहोशी आखिरकार टूट गई और उन्हें होश आ गया है। 

न्यूरो फिज़ियोथेरेपी से चल रहा इलाज
एम्स सूत्रों के अनुसार, हार्ट अटैक के बाद शायद गिरने से ही राजू श्रीवास्तव के दिमाग की एक नस ब्लॉक हो गई है जिससे वह सेमी कोमा में हैं। उनके इलाज के लिए न्यूरो फिज़ियोथेरेपी (Neuro Physiotherapy) की मदद ली जा रही है। देश के जाने-माने न्यूरो फिज़ियोथेरेपिस्ट डाॅ. नीतीश नायक के नेतृत्व में चिकित्सकों की टीम राजू श्रीवास्तव के इलाज में जुटी है।

ब्रेन नहीं कर रहा है ठीक से काम
एम्स के डाक्टरों की मानें तो राजू श्रीवास्तव का हार्ट और अन्य अंग संतोषजनक काम कर रहे हैं, सिर्फ ब्रेन ठीक से काम नहीं कर रहा है। उनके शरीर का संक्रमण भी पूरी तरह से खत्म हो चुका है। ब्रेन (मस्तिष्क) को सामान्य हालत में लाने के लिए ही न्यूरो फीजियोथेरेपी की मदद ली जा रही है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!