गोरखपुर में हुआ सवर्ण उत्थान समिति का वार्षिक सम्मेलन और आरक्षण विरोधी सम्मान समारोह

सत्य पथिक वेबपोर्टल/गोरखपुर/Reservation Free India Campaign: सवर्ण उत्थान समिति का वार्षिक सम्मेलन एवं आरक्षण विरोधी सम्मान समारोह गोरखपुर में आयोजित किया गया। समारोह की अध्यक्षता अखिल भारतीय ब्राह्मण एकता परिषद गोरखपुर के जिलाध्यक्ष शरद चन्द पांडेय और सफल संचालन समिति के अध्यक्ष अवधेश कुमार मिश्र ने किया।

मुख्य अतिथि राष्ट्रीय समानता मंच नेता हरेंद्र नाथ पांडेय ने मुख्य अतिथि की हैसियत से चेताया कि आरक्षण देश की प्रतिभा और योग्यता का विनाश कर रहा है जबकि sc/st एक्ट समाज को गृहयुद्ग की तरफ ले जा रहा है। पूरे सवर्ण समाज को एकजुट होकर इस संवैधानिक भ्र्ष्टाचार का पूरी ताकत से मुकाबला करना होगा। उन्होंने कहा कि मोटा मुआवजा लेने के चक्कर में झूठे मुकदमे दर्ज कराए जा रहे हैं। नतीजा यह कि हर साल हजारों सवर्ण परिवार एससी/एसटी एक्ट के फर्जी मुकदमों में जेल की यातनाएं झेल रहे हैं और असह्य मानसिक यंत्रणा भी झेल रहे हैं।

सवर्ण विकास पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजयशंकर श्रीवास्तव ने मुख्य वक्ता के रूप में कहा कि समाज तो आरक्षण के खिलाफ निर्णायक लड़ाई के लिए मानसिक रूप से तैयार है मगर आरक्षण समर्थक दल वोटों के लालच में इस गंदी सोच से उबर नही पा रहे हैं लेकिन हमें अपने बच्चों के भविष्य के बारे में चिंतन करते हुए आरक्षण हटाने की देशव्यापी मुहिम चलानी ही होगी।

अखिल भारतवर्षीय ब्राह्मण महासभा के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष पंडित त्रिभुवन शर्मा ने विशिष्ट अतिथि के रूप में मोदी सरकार पर हमलावर होते हुए कहा कि देश में समानता की बात करने वाली सरकार सवर्णो के खिलाफ लगातार कानून बनवाती जा रही है। सवर्णों के विनाश के नापाक इरादों का लोकतांत्रिक तरीके से माकूल जबाब दिया जाएगा। सवर्ण उत्थान समिति के राष्ट्रीय विधिक सलाहकार वीरेंद्र धर दुबे ने सरकारों और राजनीतिक दलों पर सवर्ण समाज को संविधान की तलवार से लहूलुहान करने का गंभीर आरोप लगाते हुए बड़ा सवाल उठाया कि आखिर ऐसा क्यों?

सम्मेलन में 21 आरक्षण विरोधियों और नोटा वीरों को ट्रॉफी, अंगवस्त्र और प्रशस्तिपत्र भेंटकर सम्मानित किया गया। सम्मानित होने वालों में हरेंद्र नाथ पांडेय, त्रिभुवन शर्मा, शरद चन्द पांडेय, अजयशंकर श्रीवास्तव, अमरनाथ मिश्र, तेजकुमार शुक्ल, दिनेश मणि मिश्र, अरुणेश मिश्र, प्रद्युम्न सिंह, सुधाकर तिवारी, वीरेंद्र धर दुबे, डॉ. विनय पांडेय, दीन दयाल तिवारी, गोरखलाल श्रीवास्तव, राधाकांत उपाध्याय, मणिधर दुबे, सर्वदेव शुक्ल, सीएम पांडेय, प्रभात धर दुबे शामिल रहे।

सम्मेलन में सवर्ण उत्थान समिति के अध्यक्ष अवधेश कुमार मिश्र, कृष्ण मोहन पाठक, ब्रह्मानन्द उपाध्याय, इंद्रजीत सिंह, सुनील उपाध्याय, डीएन उपाध्याय, आचार्य चन्द्र प्रकाश तिवारी, कमलेश पांडेय, जीएम त्रिपाठी, प्रणव त्रिपाठी, देवानंद मिश्र, विनय कुमार शुक्ल, सतेंद्र तिवारी सहित सवर्ण समाज के सैकड़ों नेताओं ने उपस्थिति दर्ज कराई। सवर्ण उत्थान समिति के राष्ट्रीय सचिव ने सबका आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!