सत्य पथिक वेबपोर्टल/बर्मिंघम-इंग्लैंड/India in CWG: 22वें राष्ट्रमंडल खेलों के छठे दिन भी भारतीय भारोत्तोलकों वेटलिफ्टर्स का धमाकेदार प्रदर्शन जारी रहा। भारत के गुरदीप सिंह ने पुरुषों की 109+ किग्रा भार वर्ग में कांस्य पदक जीतकर वेटलिफ्टिंग में भारत के पदकों की संख्या को दो अंक तक पहुंचा दिया। गुरदीप ने कुल 390 किग्रा वजन उठाकर कांस्य पदक पर कब्जा किया।

गुरदीप ने स्नेच के अपने दूसरे प्रयास में 167 किग्रा वजन उठाया। इस राउंड के बाद गुरदीप ओवरऑल साझा तीर पर चौथे पायदान पर रहे। क्लीन एंड जर्क के तीसरे राउंड में 223 किग्रा और कुल 390 किग्रा वजन उठाकर कांस्य पदक अपने नाम करने में सफल रहे। 

अबतक भारोत्तोलन (वेटलिफ्टिंग) में भारत तीन गोल्ड, तीन सिल्वर और 4 कांस्य पदक अपने नाम कर चुका है। बुधवार को भी भारत ने भारोत्तोलन में दो पदक जीते। लवप्रीत सिंह ने पुरुषों के 109 किग्रा वर्ग का कांस्य और गुरदीप सिंह ने 109 किग्रा से ज्यादा के भार वर्ग का कांस्य पदक अपने नाम किया। 
पाकिस्तानी खिलाड़ी मोहम्मद नूह दस्तीगार ने इस स्पर्धा का गोल्ड मेडल जीता। वहीं डेविड एंड्रर्यू लिटी 394 किलो ग्राम भार उठाकर रजत पदक जीतने में सफल रहे।  

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!