सत्य पथिक वेबपोर्टल/फतेहगंज पश्चिमी-बरेली/Dowry Case: मुंहमांगे दहेज की फरमाइश पूरी नहीं होने पर लालची सुसरालियों ने विवाहिता को मारपीटकर घर से निकाल दिया।पीड़िता की तहरीर पर थाना फतेहगंज पश्चिमी में दहेज उत्पीड़न के आरोप में तीन आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है।

मामला फतेहगंज पश्चिमी थाना क्षेत्र के गांव कुरतरा का है। गांव कुरतरा निवासी प्रियंका पुत्री नरेंद्र पाल सिंह ने शनिवार को फतेहगंज पश्चिमी थाने में तहरीर देकर पुलिस को बताया कि उसकी शादी एक साल पहले नजदीकी गांव मढ़ौली में होरीलाल पुत्र राम भजन से हुई थी। शादी में हैसियत के मुताबिक परिजनों ने दान दहेज भी दिया था लेकिन ससुराल वालों ने अब दहेज में मायके से मोटरसाइकिल लाकर देने की नई फरमाइश कर दी है।

फरमाइश पूरी नहीं होने पर अब ससुराल में उसे आएदिन प्रताड़ित किया जा रहा है। आरोप है कि दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर 25 अक्टूबर को ससुरालियों ने गाली-गलौज करते हुए मारपीटकर उसे घर से निकाल दिया। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने पति होरीलाल, सास वीरावती, जेठ रामकिशोर के विरुद्ध दहेज प्रताड़ना और अन्य संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

मुदित प्रताप सिंह की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!