सत्य पथिक वेबपोर्टल/लखनऊ/Massive Accident: शारदीय नवरात्र के प्रथम दिन सोमवार को बच्चे का मुंडन संस्कार कराने मंदिर जा रहे श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली अनियंत्रित होकर तालाब में जा गिरी। सीतापुर जिले में हुए इस भीषण हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई है।

सोमवार को आश्विन मास के प्रथम नवरात्र के मौके पर सीतापुर जनपद के अटरिया इलाके के गांव तिकोई निवासी 46 श्रद्धालु देवी मंदिर में बच्चे के मुंडन संस्कार के लिए ट्रैक्टर ट्रॉली में सवार होकर जा रहे थे। मंदिर की तरफ तेजी से दौड़ रही ट्रैक्टर ट्रॉली इटौंजा के कुम्हारवां रोड पर गद्दीनपुरवा गांव के पास अनियंत्रित होकर सड़क किनारे गहरे तालाब में गिरकर पलट गई।

ट्रैक्टर ट्रॉली तालाब में गिरते ही उसमें सवार सभी लोग गहरे पानी में डूबने लगे। शोर-शराबा सुनकर आसपास के लोग दौड़ पड़े और तालाब में डूब रहे लोगों को बाहर निकालने की कोशिश में जुट गए। इस हादसे में 10 लोगों के डूबकर मरने की जानकारी मिल रही है। सूचना पर एसडीआरएफ की टीम पहुंच गई और रेस्क्यू ऑपरेशन में जुट गई है। पुलिस, ग्रामीणों की मदद से तालाब में डूब रहे 37 लोगों को बाहर निकलकर अस्पताल भिजवाया गया है।

चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोग तालाब में डूबे लोगों को बाहर निकालने के लिए पहुंचे लेकिन तब तक पांच लोगों की मौत हो चुकी थी। तालाब में डूबे बाकी लोगों को बाहर निकालने का काम शुरू किया गया। पुलिस और एसडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों की मदद से रेस्क्यू अभियान चला रही है। फिलहाल 10 लोगों की इस हादसे में मौत होने की जानकारी मिल रही है। पुलिस द्वारा एंबुलेंस की मदद से तालाब से निकालकर 37 लोगों को सीतापुर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

“SDRF की सहायता से सभी लोगों को निकाला गया है। 37 लोगों का अस्पताल में इलाज जारी है। 10 लोग मृत पाए गए, टीमें बनाकर पंचनामा कराने की कार्रवाई शुरु हो गई है।”-लक्ष्मी सिंह, पुलिस महानिरीक्षक, लखनऊ जोन

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!